बिहार: जरूरी सामान की गाड़ियां नहीं रोकी जाएंगी, तैयार होंगे 500 के विशेष पैक
Advertisement

बिहार: जरूरी सामान की गाड़ियां नहीं रोकी जाएंगी, तैयार होंगे 500 के विशेष पैक

खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज पाल ने कहा है कि अब प्रदेश से कालाबाजारी की शिकायत नहीं आ रही है. इसके साथ ही अब राज्य में आटा, चावल, दाल की किल्लत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यो से जरूरी सामानों की गाड़ियों को भी अब रोका नहीं जाएगा.

राज्यों से जरूरी सामानों की गाड़ियों को भी अब रोका नहीं जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज पाल ने कहा है कि अब बिहार में कालाबाजारी की शिकायत नहीं आ रही है. इसके साथ ही अब राज्य में आटा, चावल, दाल की किल्लत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यो से जरूरी सामानों की गाड़ियों को भी अब रोका नहीं जाएगा.

पंकज पाल ने कहा कि लोगों को सामान उपलब्ध कराने के लिए विभाग अगले 2 दिनों में एक बड़ी सेवा शुरू करेगा. साथ ही राशन की दुकानों में अब 500 रुपए के विशेष पैक तैयार किए जायेंगे. उन्होंने कहा कि अब लोगों को सामान लेने के लिए दुकानों पर खड़ा नहीं होना होगा.

इसके साथ ही लोग पैसा देकर आसानी से सामान पैक करा लेंगे. खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव ने कहा कि पीडीएस (PDS) सिस्टम के तहत मार्च महीने का राशन लोगों को दिया जा चुका है. इस बार लोगों ने पहले से ज्यादा राशन लिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध हैं.

इस लॉकडाउन में लगातार राशन के सामानों की कालाबाजारी और जमाखोरी की खबरें सामने आ रही थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने कई सख्त कदम उठाया था.