close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरा में नवजात बच्चे के शव से की गई मानवता शर्मसार करने वाली हरकत

बिहार के भोजपुर जिले में एक नवजात बच्चे के शव के साथ ऐसा व्यवहार किया गया, जिससे पूरी इंसानीयत शर्मसार हो रही है.

आरा में नवजात बच्चे के शव से की गई मानवता शर्मसार करने वाली हरकत
आरा में नवजात बच्चे के शव के साथ मानवता शर्मसार करने वाली हरकत की गई.

आराः बिहार के भोजपुर जिले में एक मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. एक मां जो अपने बच्चे को कलेजे का टुकड़ा मानती है, उसी मां ने अपने ममता का गला घोंट कर एक नवजात बच्चे को कुड़े पर फेंक दिया है. मानवता यहीं तक शर्मसार नहीं हुई बल्कि इसके बाद भी लोगों ने भी इंसानियत का गला दबा दिया और नवजात की लाश को पहले कुत्ते से छुड़ाया लेकिन बाद में फिर उसे कुड़े में ही फेंक दिया.

एक नवजात जो इस दुनिया में आते ही दम तोड़ देता है या उसे मार दिया जाता है. इस क्रुरता के बाद भी मृत नवजात के साथ घिनौना व्यवहार किया जाता है. ऐसी घटना के बारे में आप सोच कर भी सहम जाएंगे जो भोजपुर जिले में दिखने को मिला है.

दरअसल, बिहार के भोजपुर जिले में एक मां ने नवजात के शव को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया था. जिसे आवारा कुत्ते ने अपना निवाला समझते हुए उसे मुंह में उठाए आरा अस्पताल परिसर में बैठ जाता है. एक घंटे तक नवजात को वह नोंचता रहता, लेकिन बाद में कुछ लोग कुत्ते से शव को अलग करते हैं.

लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती है. शव को अस्पताल कर्मियों को सौंपा जाता है. लेकिन इसके बाद फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना को दोहराते हुए बच्चे के शव को फिर से कचड़े के डब्बे में डाल दिया जाता है. डब्बे में पहले से ही एक मरे हुए कुत्ते का शव भी पड़ा हुआ है.

आपको बता दें कि, लावारिश लाश के अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जाती है. वहीं, आरा के अस्पताल ने अपनी जिम्मेदारी को चुल्हे में डालते हुए मृत अज्ञात नवजात के शव को कचड़े में फेंक दिया.