बोकारो में चोरों की चालकी से पुलिस दंग, गोबर में मिला चोरी का Diamond

चोर इस डायमंड को बेचने के लिए बिहार से लेकर झारखंड तक के तमाम सोनार से तोलमोल कर रहा था. किसी से पांच लाख में तो किसी से 7 लाख में इसकी कीमत तय हो रही थी.

बोकारो में चोरों की चालकी से पुलिस दंग, गोबर में मिला चोरी का Diamond
गोबर में मिला चोरी का डायमंड. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृतयुंजय मिश्रा/बोकारो: बोकारो में चोर की चालाकी देखने को मिली है. यहां चोरों ने चोरी के बाद चुराए गए डायमंड (Diamond) को गोबर में छुपा के रखा था. जानकारी के अनुसार, चोर बिहार से लेकर झारखंड तक के सोनार से तोलमोल कर रहा था. इसके बाद बोकारो के चास थाना पुलिस ने 2 चोरों को गिरफ्तार कर लिया. 

दरअसल, पिछले दिनों बोकारो के चास थाना क्षेत्र में 10 लाख के गहने की चोरी हुई थी, जिसमें चोरों ने कीमती डायमंड पर भी हाथ साफ कर लिया था. चोर इस डायमंड को बेचने के लिए बिहार से लेकर झारखंड तक के तमाम सोनार से तोलमोल कर रहा था. किसी से पांच लाख में तो किसी से 7 लाख में इसकी कीमत तय हो रही थी.

इस दौरान दूसरा हाथ मारने का भी प्लान बना रहे थे. इस बीच, पुलिस ने शातिर चोरों को गिफ्तार कर लिया, जिसमें  मुख्य सरगना और चोरी का मुख्य आरोपी बड़कू भी शामिल है. इसके बाद बोकारो के चास थाना पुलिस ने जब इन चोरों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो सारा राज खुला और डायमंड को भी गोबर से निकाला गया.

गोबर को छानकर फिर बारीकी से डायमंड को निकाला गया. साथ ही कई सारे सामान को पुलिस ने बरामद किया है.पुलिस ने चोरी की गई सामानों के साथ कई आपत्तिजनक हथियार भी बरामद किया. चास थाना इंस्पेक्टर अभिताभ राय ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त का नाम अमरजीत यादव उर्फ बड़कू एवं ओम पांडे को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनकी चोरी के पुराने मामले में भी तलाश थी. इसी क्रम में इनकी तलाश की जा रही थी, जिसमें बड़कू मेन अभियुक्त था. इसके निशानदेही पर चोरी की गई सामानों और जेवरातों की बरामदगी भी की गई है. पुलिस अब इन दोनों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

Amita Kumari, News Desk