गुमला: पति के लिए 20 हजार रुपए में खरीदी मौत, 3 दिनों के भीतर छानबीन के बाद हुआ खुलासा
Advertisement

गुमला: पति के लिए 20 हजार रुपए में खरीदी मौत, 3 दिनों के भीतर छानबीन के बाद हुआ खुलासा

वारदात के बाद शव को गम्हरिया जाने वाली सड़क के किनारे नेम्हा नदी पुल के पास फेंक दिया और वापस लौट गए.

गुमला: पति के लिए 20 हजार रुपए में खरीदी मौत, 3 दिनों के भीतर छानबीन के बाद हुआ खुलासा.

गुमला: झारखंड के गुमला जिले की रहनेवाली एक महिला ने 20 हजार रुपए देकर भाड़े के कातिल से अपने पति की हत्या करा दी. गम्हरिया में नेम्हा नदी के पास 30 नवंबर को रवि उरांव का शव बरामद हुआ था. शुरुआती जांच में पता चला की धारदार हथियार से वारदात को अंजाम दिया गया है, जिसके बाद में गुमला थाने में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू हुई.

जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हत्या में दो लोग शामिल थे और दोनों बसुआ दीपाटोली के रहनेवाले हैं. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी के लिए स्पेशल टीम बनाई और बसुआ दीपाटोली गांव पहुंची. छापेमारी के दौरान गुरुवार को करीब शाम सात बजे 32 साल के सन्नी उरांव को पुलिस ने धर दबोचा. 

पुलिस ने जब सन्नी उरांव से सख्ती से पूछताछ की तो वो टूट गया और उसने जो बताया उससे पुलिस भी हैरान रह गई. आरोपी सन्नी उरांव के मुताबिक रवि उरांव की पत्नी देवकी देवी ने अपने पति की हत्या के लिए सुपारी दी थी. हत्या करने का सौदा 20 हजार रुपए में तय हुआ था. 

सुपारी लेने के बाद सन्नी उरांव ने अपने साथी सूरज उरांव और विशेश्वर उरांव को लेकर लेकर रवि उरांव के घर गया. सन्नी और उसके साथियों ने मिलकर रामरेखा धाम जाने के लिए रवि उरांव के टैंपो को भाड़े पर लिया. रास्ते में सन्नी उरांव और उसके दोनों साथियों ने मिलकर भुजाली से रवि उरांव की हत्या कर दी. 

वारदात के बाद शव को गम्हरिया जाने वाली सड़क के किनारे नेम्हा नदी पुल के पास फेंक दिया और वापस लौट गए.

गुमला थाना के इंस्पेक्टर मनोज कुमार के मुताबिक 'गुमला पुलिस के द्वारा इस हत्याकांड का उद्भेदन 3 दिनों के भीतर किया गया और दो की गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. बाकी दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. पुलिस उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी.

30 नवंबर को गुमला थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था. अब पुलिस ने अज्ञात की जगह नामजद मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी सन्नी उरांव, विशेश्वर उरांव और सूरज उरांव से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्या के लिए दी गई 20 हजार रुपए में से 10 हजार रुपए की राशि रिकवरी कर ली है साथ ही हत्या में इस्तेमाल की गई भुजाली को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.    

रवि उरांव की हत्या के पीछे वजह क्या थी, रवि की पत्नी देवकी उरांव को हत्या के लिए सन्नी उरांव का नाम किसने बताया था, साजिश में और कौन-कौन शामिल है. ऐसे अभी कई सवाल हैं जिसकी तलाश गुमला पुलिस को है. ऐसे में जब तक सारे आरोपी पकड़े नहीं जाते तब तक साजिश की पूरी कहानी अधूरी रहेगी.
Sameer Bajpai- News Desk