close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: पेड़ से लटका मिला शव तो कर दिया अंतिम संस्कार, अब परिजनों को हत्या की आशंका

पटना के बिक्रम में दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र की घटना है जहां एक पेड़ पर लटका युवक के शव को ग्रामीणों ने उतारकर दाह-संस्कार तक कर दिया. आसपास के गांवों में घटना की चर्चा होती रही लेकिन पुलिस के पास इसकी जानकारी नहीं थी.

पटना: पेड़ से लटका मिला शव तो कर दिया अंतिम संस्कार, अब परिजनों को हत्या की आशंका
मृतक का भाई और माता-पिता इसे हत्या मान रहे है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार के पटना पुलिस आम लोगों की सुरक्षा एवं सक्रियता की लाख दावेदारी करे लेकिन कुछ ऐसी भी घटनाएं घटित होती हैं जिसकी जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाती है या या फिर पुलिस जानबुझकर लापरवाह बन जाती है. 

दरअसल पटना के बिक्रम में दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र की घटना है जहां एक पेड़ पर लटका युवक के शव को ग्रामीणों ने उतारकर दाह-संस्कार तक कर दिया. आसपास के गांवों में घटना की चर्चा होती रही लेकिन पुलिस के पास इसकी जानकारी नहीं थी.

दुल्हिनबाजार थाना से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित निजामपुर गांव के सामने कब्रिस्तान है जिसमें एक पेड़ पर लटका एक युवक का शव पाया गया. पेड़ में लटके युवक के शव को देख गांव में शोर मच गया और आनन फानन में शव को पेड़ से नीचे उतार दाह-संस्कार कर दिया गया.

मृतक युवक के परिवार के सदस्यों को अचानक सदमा लगा और वो बेसुध हो गए. परिवार के सदस्यों को ग्रामीणों ने एक स्वर से आत्महत्या बताकर पुलिस केस से बचने की बात कही और अरुण के शव का दाह संस्कार कर दिया. जब परिवार के सदस्यों को होश आया और आत्महत्या का कोई कारण नजर नहीं आया. अब मृतक का भाई संतोष इसे हत्या मानता है.

युवक के माता-पिता ने घटना के बारे में बताया कि उनका बेटा अरुण गांव का ट्रेक्टर चलाता था. ट्रैक्टर मालिक का बेटा और एक दोस्त घर से उसे ले गए और रात में उनका बेटा घर नहीं लौटा. सुबह गांव के लोगों ने बताया कि अरुण का शव पेड़ पर लटका है. वहां जाकर देखा तब हमने सुधबुध खो दी. गांव के लोगों ने दाह संस्कार कर दिया. मृतक के पिता रामप्रवेश यादव और मां सावित्री देवी ने अरुण को साथ ले जाने वाले दोनों युवक पर संदेह है और उन दोनों को नामित करते हुए दुल्हिनबाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया .

मामला हत्या का है या आत्महत्या का वह तो पुलिस अनुसंधान के बाद ही स्पष्ट होगा. लेकिन इस मामले पर फिलहाल कोई भी कुछ बोलने से बचने की कोशिश कर रहा है.