BPSSC SI Exam: 23 अगस्त को होगी मुख्य परीक्षा, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

परीक्षा में 50 हजार 72 अभ्यार्थियों के शामिल होने का अनुमान है और कुल 2 हजार 64 पदों पर बहाली होनी है. वहीं, परीक्षा को लेकर एग्जाम सेंटरों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

BPSSC SI Exam: 23 अगस्त को होगी मुख्य परीक्षा, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड
दारोगा (SI Exam) बहाली की मुख्य परीक्षा (Mains Exam) की तारीख घोषित हो गई है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में दारोगा (SI Exam) बहाली की मुख्य परीक्षा (Mains Exam) की तारीख घोषित हो गई है. अब मु्ख्य परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित होगी. पहले ये परीक्षा 26 अप्रैल को होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से इसे टाल दिया गया था.

जानकारी के अनुसार, परीक्षा में 50 हजार 72 अभ्यार्थियों के शामिल होने का अनुमान है और कुल 2 हजार 64 पदों पर बहाली होनी है. वहीं, परीक्षा को लेकर एग्जाम सेंटरों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने पटना के जिलाधिकारी को चिट्ठी लिखकर स्कूलों की जानकारी मांगी है.

वहीं, परीक्षा की नई तिथि घोषित होने के बाद, अनुमान है कि अब जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी हो  जाएगा. जानकारी के मुताबिक, बिहार पुलिस की प्रारंभिक परीक्षा बीते वर्ष 22 दिसंबर को हुई थी. इस परीक्षा में कुल 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी सफल हुए थे, जिन्हें इस बार की मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा.