SC/ST एक्ट : ब्राह्मण महासभा ने किया नीतीश सरकार के सवर्ण मंत्रियों के आवास का घेराव
Advertisement

SC/ST एक्ट : ब्राह्मण महासभा ने किया नीतीश सरकार के सवर्ण मंत्रियों के आवास का घेराव

महासभा की ओर से सवर्णों को इंसाफ दिलाने या फिर चुनाव में नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई है.

ब्रह्मण महासभा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन.

आशुतोष चंद्रा/पटना : एससी/एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों के बीच रोष कम नहीं हो रहा है. शुक्रवार को ब्राह्मण महासभा की ओर से बिहार सरकार में शामिल सवर्ण मंत्रियों के आवास का घेराव किया गया. महासभा की ओर से सवर्णों को इंसाफ दिलाने या फिर चुनाव में नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई. वहीं, मंत्रियों ने सवर्णों को विपक्ष के द्वारा गुमराह किये जाने का आरोप लगाया गया है.

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह के आवास पर ब्राह्मण महासभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंत्री के आवास का घेराव किया. मांग सिर्फ एक थी एससी/एसटी एक्ट के जरिए सवर्णों को दबाने की कोशिश बंद हो. ज्ञात हो कि हाल ही में एक्ट के खिलाफ देशव्यापी बंद का आह्वान किया गया था.

SC/ST Act : यदि सजा 7 साल से कम है सजा तो नहीं होगी तत्‍काल गिरफ्तारी- इलाहाबाद हाईकोर्ट

fallback

सवर्ण युवाओं का विरोध सिर्फ जयकुमार सिंह के आवास तक ही सीमित नहीं रहा. इन्होंने मंत्री बिनोद नारायाण झा के आवास का भी घेराव किया. इसके साथ ही सवर्ण समाज से आनेवाले मंत्रीयों के आवास भी प्रदर्शनकारियों की जद में आ गए. बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने एससी/एसटी एक्ट मामले में सवर्णों को गुमराह किये जाने का आरोप लगाया है.

एससीएसटी एक्ट को लेकर जिस तरह से सवर्णों का आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है, सवर्ण समाज के नेताओं की चिंता भी बढ़ती जा रही है. क्योंकि मामला वोट बैंक का है और चुनाव बिल्कुल नजदीक है. ऐसे में एक्ट को लेकर सवर्ण समाज को समझाना नेताओं के लिए बड़ी चुनौती बन गई है.