बिहार : बोधगया में बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

पंचशील ब्लाइंड स्कूल में बिहार के अलग-अलग जिलों से बच्चे आकर बौद्ध भंते के पास रहकर शिक्षा प्राप्त करते थे. मौत की खबर सुनते ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. 

बिहार : बोधगया में बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या, छानबीन में जुटी पुलिस
बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया : बिहार में गया जिले के बोधगया (Bodhgaya) थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक बौद्ध भिक्षु ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या (Suicide) के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "शुक्रवार की देर रात भंते प्रज्ञाशील नामक भिक्षु खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे. जब सुबह कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई. काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से झांककर देखा गया. तब वह अपने बिछावन पर लेटे हुए थे. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई."

पंचशील ब्लाइंड स्कूल में बिहार के अलग-अलग जिलों से बच्चे आकर बौद्ध भंते के पास रहकर शिक्षा प्राप्त करते थे. मौत की खबर सुनते ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं स्कूल की रसोइया का कहना है कि कल किसी व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया था और उसी झगड़े की वजह से रात में इनकी हत्या कर दी गई है.

बोधगया के थाना प्रभारी मोहन प्रसाद ने बताया कि मृतक बौद्ध भिक्षु भंते प्रज्ञाशील (36) एक निजी मकान में किराए पर रहकर पंचशील ब्लाइंड आवासीय स्कूल चलाते थे. वह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले थे. 

प्रसाद ने बताया, "प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लगता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है."

(IANS इनपुट के साथ)