close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना जलजमाव: सरकार की कार्रवाई जारी, नगर विकास के प्रधान सचिव, BUIDCO एमडी पर गिरी गाज

नगर विकास और आवास प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद बुडको के एमडी अमरेंद्र सिंह गाज गिरी है. आनंद किशोर को नगर विकास और आवास विभाग का सचिव बनाया गया है. 

पटना जलजमाव: सरकार की कार्रवाई जारी, नगर विकास के प्रधान सचिव, BUIDCO एमडी पर गिरी गाज
पटना में कई IAS अधिकारियों का ट्रांसफर. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश के बाद बनी जलजमाव (Patna Water Logging) की स्थिति और निकासी में हुई देरी पर सरकार की कार्रवाई जारी है. नगर विकास और आवास विभाग प्रधान सचिव और बुडको (BUIDCO) के एमडी गाज गिरी है. दोनों अधिकारियों को पद से हटा दिया गया है. वहीं, पटना के कमिश्नर आनन्द किशोर के काम से खुश होकर सरकार ने उन्हें अतिरिक्त प्रभार दिए हैं. सरकार ने कुल सात आईएस अधिकारियों का तबादला किया है.

नगर विकास और आवास प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद बुडको के एमडी अमरेंद्र सिंह गाज गिरी है. आनंद किशोर को नगर विकास और आवास विभाग का सचिव बनाया गया है. वहीं, पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी का प्रभार भी मिला है. चैतन्य प्रसाद को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. साथ ही साथ संसदीय कार्य के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

वहीं, हरजोत कौर को खान और भूतत्त्व विभाग का प्रधान सचिव और खनिज विकास निगम के एमडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. प्रदीप कुमार झा को पीआरडी का निदेशक बनाया गया है. अमरेंद्र कुमार सिंह को परिवहन प्रशासक बनाया गया है. परिवहन सचिव संजय अग्रवाल को पटना कमिश्नर का प्रभार दिया गया है. वहीं, चंद्रशेखर को बुडको का एमडी और दीपक प्रसाद को कैबिनेट प्रधान सचिव की जिम्मेदारी दी गई है.

ज्ञात हो कि पटना जलजमाव से सरकार और नगर निगम का जमकर किरकिरी हुई. इसके बाद से ही बिहार सरकार लगातार कार्रवाई की मू़ड में है. कई अधिकारियों के वेतन भी रोक दिए गए हैं. वहीं, अगली बारिश तक हर हाल में नाले की सफाई और ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने का आदेश दिया गया है.

-- Kamlesh Yadav, News Desk