बक्सर: कई आपराधिक मामले आने के बाद SP ने की अपील, कहा- 'अपने बच्चों पर रखें नजर'
Advertisement

बक्सर: कई आपराधिक मामले आने के बाद SP ने की अपील, कहा- 'अपने बच्चों पर रखें नजर'

कई आपराधिक मामले हालिया दिनों में बक्सर जिले में भी उजागर हुए हैं जिसमें कई छात्रों का नाम न केवल इन मामलों में आया है सामने आया है बल्कि उनकी गिरफ्तारी भी हुई है.

एसएपी ने मकान मालिकों और शिक्षकों से भी अपिल की है कि वो बच्चों पर नजर रखे

बक्सर:  पढ़ाई-लिखाई के नाम पर बच्चे अक्सर घर से बाहर रहते हैं. लेकिन वह बच्चे बाहर में रहकर क्या करते हैं इस बात का अंदाजा उनके अभिभावकों को भी नहीं रहता है. अक्सर बच्चे शहर में पढ़ाई के नाम पर लॉज में रहते हैं फिर गलत संगति में पड़कर गलत राह पकड़ लेते हैं. यह बात आज की तारीख में हर जगह के बच्चों पर लागू होती है. 

इस तरह के कई मामले हालिया दिनों में  बिहार के बक्सर जिले में भी उजागर हुए हैं जिसमें कई छात्रों का नाम न केवल आपराधिक मामलों में आया है सामने आया है बल्कि उनकी गिरफ्तारी भी हुई है. इस बात को ध्यान में रखते हुए बक्सर एसपी राकेश कुमार का कहना है कि अगर अविभावक अपने बच्चों पर नजर रखेंगे तो इस तरह के मामलों में न केवल कमी आएगी बल्कि छात्रों का भविष्य खराब भी नहीं होगा. 

उन्होंने अविभावकों से अपील की है कि पढ़ाई के नाम पर घर से दूर शहर में रहनेवालो बच्चों पर अविभावक ध्यान दें कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं. इसके अलावा एएपी ने मकान मालिकों और शिक्षकों से भी अपिल की है कि वो बच्चों पर नजर रखें ताकि गलत संगति में पड़कर बच्चों का फ्यूचर बर्बाद नहीं हो. 

दरअसल हालिया दिनों में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमे लॉज में रहकर पढ़ाई करनेवाले बच्चे आपराधिक घटनाओं में न केवल संलिप्त पाए गए हैं बल्कि उनके पास से हथियार भी मिले है. कुछ बच्चों को तो शराब तस्करी और शराब पीने के जुर्म में भी हालिया दिनों में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस का मानना है कि ज्यादातर समय टीनएजर्स अधिक पैसे कमाने की होड़ में अपराध की दुनिया मे कदम रखते हैं फिर पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं.  ऐसे में अगर अविभावक,शिक्षक, मकान मालिक और समाज के लोग थोड़ा ध्यान दे तो देश का भविष्य युवा गलत रास्तो पर भटकने के बजाय अपना और देश का नाम कुछ अच्छा करके रौशन कर सकते हैं.