मोतिहारी: CAA को लेकर अभियान चला रही BJP, नेता बोले- इससे किसी की नहीं होगा नुकसान

कल्याणपुर के विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह और नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने लोगों को नए कानून के बारे में बताया. विधायक सचिंद्र सिंह ने कहा कि इस नए कानून से किसी को भी फर्क पड़ने वाला नही है. चाहे वह किसी जाति धर्म का हो.

मोतिहारी: CAA को लेकर अभियान चला रही BJP, नेता बोले- इससे किसी की नहीं होगा नुकसान
CAA पर बीजेपी ने गांव-गांव अभियान शुरू किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मोतिहारी: केंद्र सरकार के नए नागरिक संशोधन एक्ट (Civil amendment act) की जानकारी आम लोगों को देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब गांव-गांव मे अभियान शुरू किया है. सोमवार को मोतिहारी के कोटवा प्रखड़ के भोपतपुर बझिया बाजार में बीजेपी में सम्मेलन कर नए कानून की जानकारी दिया है.

सम्मेलन में कल्याणपुर के विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह और नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने लोगों को नए कानून के बारे में बताया. विधायक सचिंद्र सिंह ने कहा कि इस नए कानून से किसी को भी फर्क पड़ने वाला नही है. चाहे वह किसी जाति धर्म का हो.

उन्होंने कहा कि यह एक्ट दूसरे देश से प्रताड़ित होकर आने वालों को नागरिकता देने का कानून है. वहीं, नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस नए कानून से लोगों को हानि नही लाभ मिलेगा.

प्रकाश अस्थाना ने कहा कि अभी सबसे पहले पूर्वी पाकिस्तान से आए हजारों शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. आजादी के बाद 65 सालों से ये लोग यहां रहते हैं. पूर्वी चम्पारण में ही दो हजार से अधिक परिवार है, जिनके पास नागरिकता नहीं है. अब इन्हें सम्मान के साथ नागरिक बनकर रहने का अधिकार इस कानून से मिलेगा.