बिहार विधानसभा चुनाव में दिख रहे नए रंग, भैंस पर बैठकर नामांकन करने पहुंचे 'नेताजी'

पालीगंज में अबतक नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों में भैंस पर सवार होकर नामांकन कराने वाले रविंद्र प्रसाद लोगों के बीच चर्चित एवं आकर्षक रहे हैं. 

बिहार विधानसभा चुनाव में दिख रहे नए रंग, भैंस पर बैठकर नामांकन करने पहुंचे 'नेताजी'
बिहार विधानसभा चुनाव में दिख रहे नए रंग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिक्रम: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) कार्यक्रम के तहत प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है और अब सिर्फ दो दिन ही शेष बचे हैं. नामांकन कराने पहुंच रहे प्रत्याशियों द्वारा भी जनता में अपनी श्रेष्ठता जाहिर करने के लिए विभिन्न तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

उन्हीं प्रत्याशियों में से एक पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से 'पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक' के प्रत्याशी रविंद्र प्रसाद हैं. रविंद्र प्रसाद भैंस पर सवार होकर पालीगंज अनुमंडल कार्यालय नामांकन कराने पहुंच गए. इस दौरान जिधर से भी नेताजी की सवारी गुजरी लोग अपनी हंसी रोक नहीं पाए.

इन्होने अपना चुनावी मुद्दा भी बतलाया और जनता का अपार समर्थन मिलने की बात कहते हुए अपनी सुनिश्चित जीत की दावेदारी भी की.भैंस पर सवार होकर आने का कारण बताते हुए रविंद्र प्रसाद ने अपने को महिषासुर का वंशज कहा. इतना ही नहीं भले ही बच्चों को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने स्कूल बंद कर रखा हो, लेकिन इनके काफिला में बच्चों की टोली भी है जो भैंसा पर सवार अपने चहेते नेताजी के समर्थन में गगनभेदी नारे लगा रही है.

दरअसल, पालीगंज में अबतक नामांकन कराने वाले प्रत्याशियों में भैंस पर सवार होकर नामांकन कराने वाले रविंद्र प्रसाद लोगों के बीच चर्चित एवं आकर्षक रहे हैं. बता दें कि 1 अक्टूबर से जारी नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन मंगलवार को आठ प्रत्याशियों ने पालीगंज अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर 190 पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन कराया. 

पालीगंज निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि भाकपा माले प्रत्याशी संदीप सौरभ,लोक सेवा दल प्रत्याशी राजगीर प्रसाद, भारतीय सब लोग पार्टी प्रत्याशी रवीश कुमार, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक प्रत्याशी रविंद्र प्रसाद गोप, निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह उर्फ राजू, हरे कृष्ण सिंह, बसंत कुमार एवं जितेंद्र बिंद ने नामांकन का आवेदन दिया है.  वहीं नामांकन कराने के लिए मंगलवार तक 19 अभ्यर्थियों ने नामांकन शुल्क जमा किया है.