रांची में बच्चियों की हत्या के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च, आरोपियों को फांसी देने की मांग
Advertisement

रांची में बच्चियों की हत्या के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च, आरोपियों को फांसी देने की मांग

 पिपरवार में दो नाबालिग बच्चियों की हत्या और कांके में लॉ की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के विरोध में कांके के सामाजिक संगठनों और सभी वर्गो के लोगों ने मिलकर शनिवार को कैंडल मार्च निकाला. 

कांके के सामाजिक संगठनों और सभी वर्गो के लोगों ने मिलकर शनिवार को कैंडल मार्च निकाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: पिपरवार में दो नाबालिग बच्चियों की हत्या और कांके में लॉ की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के विरोध में कांके के सामाजिक संगठनों और सभी वर्गो के लोगों ने मिलकर शनिवार को कैंडल मार्च निकाला. 

सामाजिक संगठन के नेतृत्व में कैंडल मार्च कांके लक्ष्मण चौक से होकर कांके न्यू मार्केट तक शांतिपूर्ण तरीके से निकाला गया. कांके न्यू मार्केट में पहुंचकर पिपरवार की दोनों बच्चियों को श्रद्धांजलि दी गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई.

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता हरिनाथ साहु ने कहा कि पिपरवार में दोनों नाबालिग बच्चियों के हत्यारे एवं लॉ छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के सभी 12 आरोपियों को कोर्ट स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को बिना देरी किए फांसी की सजा देने की मांग की है. पुलिस प्रशासन बेटियों को सुरक्षा देने नाकाम रही है. पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से काम करे तो इस तरह की घटना पर रोक लगाई जा सकती है.

वहीं, मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए और साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराध को रोकने के लिए पुलिस के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है. समाज के हर व्यक्ति को अपने बच्चों को संस्कार देनी चाहिए. ताकि समाज मे इस तरह की घटना नही हो, इस तरह की घटना को रोकने के लिए पुलिस के साथ साथ समाज का भी दवित्व है.