close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : RJD एमएलसी से रिश्वत लेते CGST के सहायक आयुक्त, अधीक्षक गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम ने इन दोनों अधिकारियों के आवासों की तलाशी भी ली. इन अधिकारियों को पटना स्थित सीबीआई की अदालत में पेश किया जाएगा.

बिहार : RJD एमएलसी से रिश्वत लेते CGST के सहायक आयुक्त, अधीक्षक गिरफ्तार
सुबोध राय, एमएलसी, आरजेडी

पटना : सीबीआई ने पटना में बड़ी कार्रवाई की है. 2.50 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए सेंट्रल जीएसटी के सहायक आयुक्त को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. उनके साथ जीएसटी के अधीक्षक सेहराबुद्दीन को भी पकड़ा गया है. दोनों की गिरफ्तारी से जीएसटी ऑफिस में हड़कंप मच गया. 

दोपहर 12 बजे सीबीआई के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी जीएसटी कार्यालय के आसपास रेकी कर रहे थे. जैसे ही विधान पार्षद सबोध राय की गाड़ी जीएसटी कार्यालय के पास पहुंची, सीबीआई के अधिकारी हरकत में आ गए. कुछ अधिकारी ऑफिस के बाहर मुख्य सड़क पर गाड़ी में बैठे थे. जैसे ही सूचना मिली कि सभी अधिकारी सेंट्रल जीएसटी के पांचवें फ्लोर के ऑफिस में पहुंच गये.

वहां से सहायक आयुक्त चंदन कुमार पांडेय और सेहराबुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू हुई. सीबीआई अधिकारी घंटों तक जीएसटी अधिकारी से पूछताछ करते रहे और जानकारी के आधार पर छापेमारी करते रहे. इस दौरान आरजेडी एमएलसी सबोध राय जीएसटी ऑफिस में मौजूद रहे. कार्रवाई को सीबीआई की ओर से पूरी तरह से गुप्त रखा गया.

लगभग चार घंटे के बाद जीएसटी ऑफिस से बाहर आये एमएलसी सुबोध राय ने पूरा घटनाक्रम बताया और कहा कि यह बात 18 जून को शुरू हुई, जब चंदन पांडेय के नेतृत्व में जीएसटी के अधिकारी उनकी पत्नी के स्वामित्व वाली फ्लोर मिल में छापेमारी के लिए गये थे. शुरू में इन लोगों ने आठ लाख की रिश्वत मांगी थी, लेकिन बाद में चार लाख पर आ गये. उसी में आज 2.50 लाख मैंने जैसे ही दिया कि सीबीआई अधिकारियों ने घूसखोर अधिकारी को पकड़ लिया.

आईआरएस अधिकारी चंदन पांडेय दो साल से पटना में पदस्थापित हैं. वह व्हाट्सऐप कॉल के जरिये एमएलसी से रिश्वत की मांग कर रहे थे. वह साफ तौर पर कह रहे थे कि हम आठ लोग हैं, कम से कम एक एक लाख रुपये सबको दे दीजिये, लेकिन आरजेडी एमएलसी कुछ खर्चा देने की बात कह रहे थे.

चंदन पांडेय की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही पूरे जीएसटी ऑफिस में हड़कंप मच गया. सभी लोग उनके बारे में बात करने लगे. दो माह पहले चंदन की रांची में शादी हुई थी. उनका घर पटना के राजीव नगर में है, जबकि मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं. अब सीबीआई आईआरएस अधिकारी चंदन कुमार और सेहराबुद्दीन को कोर्ट में पेश करेगी, जहां से आगे की कार्रवाई होगी.