नवरुणा हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नवरुणा हत्याकांड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व जिलापरिषद उपाध्यक्ष शाह आलम शब्बू, विक्कु शुक्ला, ब्रजेश सिंह और राकेश कुमार सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

नवरुणा हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
नवरुणा हत्याकांड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर : नवरुणा हत्याकांड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व जिलापरिषद उपाध्यक्ष शाह आलम शब्बू, विक्कु शुक्ला, ब्रजेश सिंह और राकेश कुमार सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने सभी को पूछताछ के लिए पटना स्थित सीबीआई मुख्यालय बुलाया था और पूछताछ के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों की मुज्जफरपुर स्थित सीबीआई जज के आवास पर पेशी की गई. इसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया को पूरा किया गया.

पटना स्थित सीबीआई मुख्यालय लाने से पहले सभी आरोपियों को मुजफ्फरपुर में सीबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया गया था. वहां सभी से पूछताछ की गई. इसके बाद उन्हें पटना लाया गया. पटना ऑफिस में सभी आरोपियों से विस्तार से पूछताछ हुई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल 2012 के सितंबर महीना में मुजफ्फरपुर के नगर थाना क्षेत्र के जवाहर लाल नेहरू रोड से अज्ञात लोगों ने 12 साल की नवरुणा का अपहरण कर लिया था. लगभग दो महीने के बाद उसका कंकाल मुजफ्फरपुर के एक नाले से बरामद किया गया. कंकाल की पहचान डीएनए परीक्षण के जरिए की गई थी. नवरुणा के माता-पिता ने अपनी बेटी की हत्या भू-माफिया द्वारा उनकी जमीन हड़पने की नीयत से किए जाने का आरोप लगाया था.

सीबीआई फरवरी 2014 से इस मामले की जांच कर रही है.