सुरक्षा पर सख्त झारखंड सरकार, धनबाद के सभी चौराहों पर लगाए जा रहे हैं CCTV कैमरे

धनबाद में सभी चौक चौराहे पर सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं. शहर में 21 जगहों पर कैमरे लग गए हैं जबकि कुछ और जगहों पर अभी लगना बाकी है

 सुरक्षा पर सख्त झारखंड सरकार, धनबाद के सभी चौराहों पर लगाए जा रहे हैं CCTV कैमरे

रघुवर सरकार विकास के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम कर रही है. इसी के तहत धनबाद में सभी चौक चौराहे पर सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं. शहर में 21 जगहों पर कैमरे लग गए हैं जबकि कुछ और जगहों पर अभी लगना बाकी है.

धनबाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रुम बनाया है जहां से पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है. सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए रघुवर सरकार 4 करोड़ रुपए खर्च कर रही है. सीसीटीवी लगने से शहर में चोरी और छिनतई की वारदात में कमी आई है.

झारखंड को 2025 तक ऑर्गेनिक राज्य बनाने का लक्ष्य, सरकार किसानों को दे रही है जैविक खेती की ट्रेनिंग

कोयलानगरी धनबाद में अब अपराधी आसानी से बच नहीं सकेंगे धनबाद पुलिस की माने तो शहर के चौक चौराहों पर कैमरा लगने से क्राइम कंट्रोल में मदद मिलेगी...हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे से गाड़ी का नंबर प्लेट भी आसानी से पढ़ा जा सकता है.

क्राइम कंट्रोल के अलावा सीसीटीवी की मदद से शहर में जाम पर भी नजर रखी जा रही है तुरंत सूचना साझा की जाती है....और फिर समस्या दूर करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल को भेजा जाता है...सरकार की कोशिश है कि शहर में कानून व्यवस्था कायम रहे. 

(Exclusive फीचर)