Virat-Anushka की बेटी के जन्म पर सोहर की धूम, ग्रामीणों ने केक काटकर मनाया जश्न
Advertisement

Virat-Anushka की बेटी के जन्म पर सोहर की धूम, ग्रामीणों ने केक काटकर मनाया जश्न

Virat Kohli Baby: विराट-अनुष्का के घर बेटी का जन्म की खुशी कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड के छोटे से गांव रामपुर में देखने को मिली. यहां इस गांव के लोगों ने नए मेहमान का जमकर स्वागत किया. पंचायत भवन सोहर और तालियों से गूंज उठा.

Virat-Anushka की बेटी के जन्म पर सोहर की धूम.

राजीव रंजन/कटिहार: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के घर बेटी के जन्म पर कटिहार में बेटियों वाले गांव में खुशी की लहर है. ग्रामीणों द्वारा पंचायत भवन में सोहर की गीत पर जश्न मनाया जा रहा है. कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड के छोटे से गांव रामपुर में जश्न का माहौल है. गांव की महिलाओं ने विराट-अनुष्का के घर नन्ही परी के आने पर स्थानीय पंचायत भवन में न केवल सोहर की गीत गाया, बल्कि जमकर जश्न भी मनाया. 

दरअसल, विराट-अनुष्का के घर बेटी का जन्म की खुशी कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड के छोटे से गांव रामपुर में देखने को मिली. यहां इस गांव के लोगों ने नए मेहमान का जमकर स्वागत किया. पंचायत भवन सोहर और तालियों से गूंज उठा.

fallback

वहीं, बेटी के जन्म पर पंचायत भवन के प्रांगण में 'मेरी बेटी मेरा अभिमान' के तहत कई पंचायतों के गांव-टोलों की बेटियां आई और रूढ़िवादी परंपरा को तोड़ सोहर गाया और जमकर जश्न मनाया... बेटियों की इस पहल में पंचायत के मुखिया ने भी साथ दिया. पंचायत के मुखिया ने कहा, 'बेटी के जन्मोत्सव पर कटिहार से रूढ़िवादी परंपरा बदल गई.' आरती कुमारी ने कहा, 'अनुष्का दीदी और विराट भैया के घर में एक बेटी का जन्म हुआ है. उस के उपलक्ष्य में हम लोग कटिहार जिले की और खेड़िया पंचायत के रामपुर पंचायत की बेटियां मिलकर उनकी बिटिया के जन्म पर महा उत्सव मना रहे हैं. केक काट रहे है, सोहर गा रहे हैं, डांस हो रहा है और खुशी मना रहे हैं. बहुत सारी बधाइयां दे रहे हैं. अनुष्का दीदी हम लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं. उसी तरह से उनकी बेटी भी उभर कर आए, कभी हम लोग भी उनसे मिले, उन्हें सामने से देखें. हम लोग अनुष्का दीदी की बेटी के जन्म पर बधाइयां दे रहे हैं और बधाई पत्र भेज रहे हैं, ताकि बच्चे की उम्र लंबी हो भाग्यशाली हो और वह आगे बढ़े, आगे वंचित समाज की लड़कियों के लिए कुछ करें.'

इधर, मुखिया रामनाथ पांडेय ने कहा, 'आमतौर पर सोहर की परंपरा जब किसी के घर में बेटा जन्म लेता था तो गाया जाता है, लेकिन आज परिस्थितियां बदली है. आज बेटियों के भी जन्म पर सोहर गवाना प्रारंभ हुआ है और आज के दिन अनुष्का जो विराट कोहली की धर्मपत्नी है उनको बेटी जन्म ली है, उस अवसर पर गांव में हमारे रामपुर पंचायत के पंचायत भवन में भी बेटियां इकट्ठा होकर सोहर गाती हुई देखी गई हैं. यह काफी हर्ष का विषय है कि बेटियों के जन्म पर भी सोहर गवाना प्रारंभ हो गया है.'