जहानाबाद: शाहीन बाग आंदोलन के मास्टरमाइंड शारजिल इमाम के घर छापेमारी, तीन गिरफ्तार

छापेमारी में हालांकि शरजील तो नही मिला, लेकिन पुलिस ने उसके दो रिश्तेदारों और एक कार चालक को हिरासत में लिया है. इस बाबत जहानाबाद एसपी मनीष ने पुलिस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों ने सहयोग मांगा था

जहानाबाद: शाहीन बाग आंदोलन के मास्टरमाइंड शारजिल इमाम के घर छापेमारी, तीन गिरफ्तार
शाहीनबाग आंदोलन के सूत्राधार शारजील इमाम के जहानाबाद घर पर छापेमारी. (फाइल फोटो)

गया: पुलिस ने दिल्ली के शाहीन बाग आंदोलन के सूत्राधार शरजील इमाम के काको स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की. छापेमारी में उसके चचेरे भाई समेत तीन लोग को हिरासत में ले लिया गया. केंद्रीय एजेंसियों ने जहानाबाद पुलिस के साथ बीती देर रात काको स्थित घर पर छापेमारी की.

छापेमारी में हालांकि शरजील तो नही मिला, लेकिन पुलिस ने उसके दो रिश्तेदारों और एक कार चालक को हिरासत में लिया है. इस बाबत जहानाबाद एसपी मनीष ने पुलिस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों ने सहयोग मांगा था और उसी कड़ी में जहानाबाद पुलिस ने सहयोग किया है. 

केंद्रीय एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. एसपी मनीष विशेष जानकारी देने से बचते नजर आएं. शरजील इमाम दिवंगत जेडीयू नेता अकबर इमाम का बेटा है. हालांकि अभी पूरा परिवार पटना रह रहा है. 

शारजील इमाम IIT मुंबई से कंप्यूटर साईंस में ग्रेजुएट है. फिलहाल JNU में सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडी में रिसर्च कर रहा है. पिता अकबर इमाम जेडीयू की ओर से विधानसभा चुनाव में उतरे थे, लेकिन चुनाव हार गए थे.