बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार ने चाइनीज App को किया बैन: RJD

शिवचंद्र राम ने कहा कि, केंद्र सरकार बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह सब कुछ कर रही है. केंद्र सरकार के पास विदेश नीति का अभाव है.

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार ने चाइनीज App को किया बैन: RJD
चीनी एप्लीकेशन के बैन को लेकर अब बिहार में बयानबाजी भी खूब हो रही है. (फाइल फोटो)

पटना: केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने सोमवार को कई चाइनीस एप्लीकेशन (Chinese Application) को भारत में बैन कर दिया. चाइनीस एप्लीकेशन के बैन को लेकर अब बिहार में बयानबाजी भी खूब हो रही है.

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता शिवचंद्र राम ने कहा कि, केंद्र सरकार बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) के मद्देनजर यह सब कुछ कर रही है. केंद्र सरकार के पास विदेश नीति का अभाव है.

उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार जब कहीं भी चुनाव आते हैं तो, इस तरह के निर्णय लेती है. फिर वह निर्णय पर कायम नहीं रहती है. दरअसल, अमित शाह (Amit Shah) अभी बिहार के गृह मंत्री बने हुए हैं क्योंकि बिहार में चुनाव है. चुनाव खत्म होते ही वह बिहार को भूल जाएंगे, कुछ ऐसा ही मामला प्रधानमंत्री के साथ भी हैं. चुनाव जीतने के लिए केंद्र सरकार इस तरह का प्रोपेगेंडा तय करती रहती है.

वहीं, बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने कहा कि, सिर्फ ऐप्स की पाबंदी से काम नहीं चलेगा. केंद्र सरकार को हर कदम उठाने होंगे. आम लोगों को जागरूक होना होगा. साथ ही, सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है, इसे और बढ़ाने की जरूरत है.