झारखंड : रांची यूनिवर्सिटी में जल्द खुलेगा रेडियो खांची, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस भवन में कम्यूनिटी रेडियो की स्थापना की जाएगी.

झारखंड : रांची यूनिवर्सिटी में जल्द खुलेगा रेडियो खांची, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी
रांची यूनिवर्सिटी को जल्द मिलेगा अपना रेडियो स्टेशन. (फाइल फोटो)

रांची : झारखंड स्थित रांची विश्वविद्यालय में लंबे समय से छात्र 'रेडियो खांची' को लेकर मांग कर रहे थे. केन्द्र की मंजूरी मिलने के बाद इसके जल्द शुरू होने की संभावना है. छात्रों को काफी समय से इसका इंतजार था. इससे अब उन्हें आसानी सूचना मिल जाएगी.

रांची यूनिवर्सिटी में कम्यूनिटी रेडियो स्थापित करने को लेकर मार्ग प्रशस्त हो गया है. राज्य सरकार और केंद्र सरकार से रेडियो संचालन के लिए फ्रीक्वेंसी अलॉट कर दिया गया है. केंद्रीय कम्यूनिकेशन और इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय ने रेडियो खांसी के लिए फ्रिक्वेंसी अलॉट कर दिया है. दो रेडियो स्टेशन की स्वीकृति मिली है.

मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस भवन में कम्यूनिटी रेडियो की स्थापना की जाएगी. इसको लेकर काम भी शुरू कर दिया गया है. छात्रों का भी कहना है कि रेडियो स्थापित हो जाने से हमें इसका काफी लाभ मिलेगा. विश्वविद्यालय से जुड़ी हर सूचना रेडियो के माध्यम से हमें प्राप्त होगी.

बहरहाल अब यह देखना होगा कि आखिरकार रेडियो स्टेशन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन कितना सक्रिय है, ताकि जल्द से जल्द स्थापित इसे स्थापित किया जा सके. इस व्यवस्था से राजधानी रांची के आसपास और दूर-दराजा से आने वाले छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय से संबंधति सूचना मिल जाएगी.