केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द, बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय रवाना हुए दिल्ली
Advertisement

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द, बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय रवाना हुए दिल्ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द हो गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन का बिहार दौरा रद्द हो गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन गुरुवार को मुजफ्फरपुर का दौरा करने वाले थे. मुजफ्फरपुर में एईएस की वजह से मरने वाले बच्चों की संख्या 50 पहुंच गई है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री यहां दौरा करने वाले थे. लेकिन अब यह दौरा रद्द हो गया है. वहीं, बिहार के स्वास्थ्य मेंत्री मंगल पांडेय दिल्ली रवाना हुए हैं. बताया जाता है कि वह इस मामले में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे समेत कई अधिकारी मुजफ्फरपुर में एईएस से पीड़ित बच्चों का हाल जानने के लिए दौरा करने वाले थे. लेकिन यह दौरा रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में स्वास्थ्य मामलों को लेकर मीटिंग होनेवाली है इसलिए उनका दौरा रद्द हो गया है.

अब मीटिंग के बाद वह एक-दो दिन में बिहार का दौरा करेंगे. जिसमें मुजफ्फरपुर में पीड़ित बच्चों का जायजा लिया जाएगा.

वहीं, इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय दिल्ली रवाना हुए हैं. वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि वह मुलाकात कर मुजफ्फरपुर की हालातों की जानकारी देंगे.

हालांकि, मंगल पांडेय ने कहा है कि अब स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में आ गई है. पहले से अब स्थिति बेहतर है.

मंत्री का कहना है कि स्थिति कंट्रोल में हैं लेकिन अब तक एईएस से मरनेवालों की संख्या 50 पहुंच गई है. बुधवार रात को भी बच्चों की मौत हुई है. वहीं, कहा जा रहा है कि यहां मौसम में आए बदलाव से गर्मी से राहत मिली है, जिसके बाद एईएस का प्रभाव कम हुआ है.