बेगूसराय: मां के शव को दफनाने जा रहा था बेटा, केंद्रीय मंत्री ने रोका

उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर महिला को दफनाने से मना कर दाह संस्कार के लिए तैयार किया. बजरंग दल के कार्यकर्ता महिला का शव और उसके परिजनों को लेकर बीजेपी पार्टी ऑफिस के पास पहुंचे.

बेगूसराय: मां के शव को दफनाने जा रहा था बेटा, केंद्रीय मंत्री ने रोका
महिला के शव को दफनाने ले जा रहे परिजनों को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समझा-बुझा कर रोका.

दरभंगा: बेगूसराय में एक हिन्दू महिला की मौत के बाद उसका पुत्र उसे दाह संस्कार के बदले दफनाने जा रहा था. दरअसल मृतक हिंदू महिला के पुत्र ने ईसाई धर्म कबूल कर लिया था, इसलिए वह परिजनों के विरोध के बावजूद महिला को दफनाने जा रहा था. 

हिंदू महिला को दफनाने की भनक लगते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंझौल थाना क्षेत्र के कोरिया में पहुंचकर शव ले जा रहे लोगों को रोका. उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर महिला को दफनाने से मना कर दाह संस्कार के लिए तैयार किया. बजरंग दल के कार्यकर्ता महिला का शव और उसके परिजनों को लेकर बीजेपी पार्टी ऑफिस के पास पहुंचे.

वहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मृतक को मिलवाया. उन्होंने परिजनों को समझा- बुझाकर कर दाह संस्कार के लिए तैयार किया.

दरअसल, नगर थाना क्षेत्र के हर हर महादेव चौक निवासी मनोज पासवान की मां भाग्यमनी देवी की मौत के बाद अंतिम संस्कार बखरी स्थित ईसाई कब्रिस्तान में दफनाने जा रहा था. इसी दौरान कोरिया में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने शव गाड़ी रोक कर समझा बुझाकर दाह संस्कार के लिए तैयार किया.

वहां से जब परिजन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं है. आज हिन्दुओं को जबरदस्ती ईसाई बनाया जा रहा है. देश को जरूरत है एक कानून बनाने की ताकि कोई भी लोग लोभ-लालच देकर धर्म परिवर्तन नहीं करा सकें.