झारखंड: चतरा में दुकानों का किया गया औचक निरीक्षण, उपायुक्त ने की समीक्षा
Advertisement

झारखंड: चतरा में दुकानों का किया गया औचक निरीक्षण, उपायुक्त ने की समीक्षा

 झारखंड के चतरा जिले के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न खाद्यान दुकानों का अचानक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विशेष रूप से दुकानों में सामग्री के स्टॉक के साथ-साथ होम डिलीवरी की स्थिति की जानकारी ली.  

हर के विभिन्न खाद्यान दुकानों का अचानक निरीक्षण किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: झारखंड के चतरा जिले के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न खाद्यान दुकानों का अचानक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विशेष रूप से दुकानों में सामग्री के स्टॉक के साथ-साथ होम डिलीवरी की स्थिति की जानकारी ली.  

उन्होंने कहा कि अगर कोई सामग्री कम पड़ रही है तो उसे लेकर स्टॉक मेन्टेन करने की बात कही ताकि शहरवासियों को लॉकडाउन के दौरान खाने पीने में कोई दिक्कत नहीं हो. उन्होंने सामान खरीदने के लिए बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग एक मीटर की दूरी बनाएं रखने और लॉकडाउन का पूर्ण पालन करने की बात कही. 

चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जिला स्तर पर कई सेल बनाये गए हैं. खाने पीने की खाने की चीजों की स्टॉक की समीक्षा हर दिन की जा रही है. अगर कहीं कुछ कमी देखी जा रही है तो उसे ठीक किया जा रहा है. साथ ही सामग्री की होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध है. जिनका राशन कार्ड नही है उन्हें भी 10 किलो अनाज दिया जाना है. 2000 परिवार चावल, चना, गुड़ सत्तू आदि दिए जाने का सरकार का निर्देश है. 

चतरा में लॉकडाउन में जिला प्रशाशन के निर्देश पर लोगों को होम डिलीवरी की सुविधाएं दी जा रही है. जिस किसी ने भी दुकान के नम्बर पर फोन कर सामग्री की मांग की उसे घर जाकर सामान पहुंचाया जा रहा है. यह सुविधा कुछ चिन्हित दुकानों द्वारा दिया जा रहा है.