झारखंड : खेलते-खेलते कुएं में गिरा बच्चा, बेटे को बचाने के लिए मां ने भी लगा दी छलांग
Advertisement

झारखंड : खेलते-खेलते कुएं में गिरा बच्चा, बेटे को बचाने के लिए मां ने भी लगा दी छलांग

बरवाडीह के पाकर टोला में कुछ बच्चे सड़क के किनारे खेल रहे थे. पास में एक कुआं भी था. खेलते-खेलते मो. सनाउल्लाह का तीन वर्षीय बेटा मोहम्मद समीमउल्लाह कुएं में गिर गया.

बेटे को बचाने के लिए मां ने कुएं में लगा दी छलांग.

चतरा : अपने तीन साल के जिगर के टुकड़े को कुएं में गिरता देख उसे बचाने के लिए मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी. इतना ही नहीं मां और बेटे को कुएं में गिरता हुआ देख पड़ोस के युवक ने उन्हें बचाने के लिए छलांग लगा दी. एक के बाद एक, तीन लोगों के कुएं में गिरने की खबर पर चारों तरफ चीत्कार मच गया.

मामला झारखंड के चतरा जिला के पत्थलगड़ा प्रखंड स्थित बरवाडीह गांव का है. जानकारी के मुताबिक, बरवाडीह के पाकर टोला में कुछ बच्चे सड़क के किनारे खेल रहे थे. पास में एक कुआं भी था. खेलते-खेलते मो. सनाउल्लाह का तीन वर्षीय बेटा मोहम्मद समीमउल्लाह कुएं में गिर गया.

fallback

समीमउल्लाह की मां बगल में ही बैठी उसे खेलते हुए देख रही थी. जैसे ही मां की नजर कुएं में गिरते हुए अपने बच्चे पर पड़ी कि आनन-फानन में उसने भी कुएं में छलांग लगा दी. कुछ ही दूरी पर काम कर रहे एक युवक संजीव कुमार की नजर कुएं में गिरते मां-बेटे पर पड़ी तो वह भी भागा-भागा आया और कुएं में छलांग लगा दिया. वह मासूम बच्चे और उसकी मां को बचाने के लिए भरपूर कोशिश करने लगा.

चित्कार सुनकर आसपास को लेग कुएं पर इकट्ठा हो गए. काफी मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे तीनों को निकाला गया. पानी की वजह से बच्चा बेहोश हो गया. प्राथमिक उपचार के बाद मां और बच्चे को बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया है. दोनों के हालात खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

ये भी देखे