छठ पूजा: नीतीश कुमार ने डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, CM आवास में मनाया जा रहा महापर्व
Advertisement

छठ पूजा: नीतीश कुमार ने डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, CM आवास में मनाया जा रहा महापर्व

शुक्रवार को आस्था के महापर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया गया. वहीं, शनिवार को सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ छठ पर्व समाप्त हो जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सीएम आवास पर अस्ताचलगामी सूर्य को जल दिया.

पटना: बिहार में छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. शुक्रवार को आस्था के महापर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया गया. वहीं, शनिवार को सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ छठ पर्व समाप्त हो जाएगा.

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सीएम आवास पर अस्ताचलगामी सूर्य को जल दिया. सीएम आवास पर नीतीश कुमार की बड़ी बहन छठ कर रही हैं. इसके लिए सीएम आवास पर पूरी तैयारी की गई है. 

राज्य सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकआस्था के महापर्व छठ के अवसर पर अपने निवास 1 अणे मार्ग  पर अस्ताचलगामी सूर्च को अघ्य अर्पित किया तथा ईश्वर से राज्य एवं देशवासियों की सुख शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की.'

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी छठ पूजा के अवसर पर लोगों को बधाई दी और सभी के लिए सुख और समृद्धि की कामना की. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘सूर्य की आराधना के महापर्व छठ की सभी देशवासियों को मंगलकामनाएं. छठी मइया सभी के जीवन में सुख-समृद्धि का संचार करें.' 

आपको बता दें कि चार दिनों का ये पर्व बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में खासकर बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. नहाय खाय से पर्व की शुरुआत होती है. इसके अगले दिन खरना के दिन गुड़ के खीर को प्रसाद के रूप में मनाया जाता है.