Bihar: अकेला हो रहा रामविलास पासवान का 'चिराग', एक मात्र MLC ने भी छोड़ा LJP का साथ
Advertisement

Bihar: अकेला हो रहा रामविलास पासवान का 'चिराग', एक मात्र MLC ने भी छोड़ा LJP का साथ

Bihar Samachar:  पटना स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और अपने पति एवं बिहार के मंत्री नीरज सिंह बबलू की मौजूदगी में नूतन सोमवार को इस दल में शामिल हुईं.

एक मात्र एमएलसी ने भी एलजेपी को छोड़ दिया. (फाइल फोटो)

Patna: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान को एकबार फिर उस समय झटका लगा जब उनकी पार्टी की बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhan Parishad) में एक मात्र सदस्या नूतन सिंह सोमवार को भाजपा में शामिल हो गईं. पटना स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और अपने पति एवं बिहार के मंत्री नीरज सिंह बबलू की मौजूदगी में नूतन सोमवार को इस दल में शामिल हुईं.

  1. LJP की एक मात्र विधान परिषद सदस्य नूतन सिंह भाजपा में शामिल हो गई.
  2. नूतन सिंह दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की भाभी हैं.
  3. नूतन सिंह के पति बिहार सरकार में पर्यावरण मंत्री हैं.
  4. एक महीने में 200 से अधिक नेताओं ने एलजेपी छोड़ा है.

बिहार के पर्यावरण मंत्री और दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू सुपौल जिले के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं. भाजपा में शामिल होने के बाद नूतन जिनका बिहार विधान परिषद के सदस्य के तौर पर कार्यकाल इस साल जुलाई में समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़ें-बिहार विधानसभा चुनाव खत्म होते ही चिराग पड़ने लगे अकेले, अब इस दिग्गज ने भी छोड़ा साथ

नूतन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, 'मेरे पति भाजपा में हैं. मुझे लगा कि अगर हम दोनों राज्य की प्रगति के लिए साथ काम करते हैं तो यह बेहतर होगा.’ उल्लेखनीय है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ लोकजनशक्ति पार्टी में शामिल हुए रामेश्वर चैरसिया ने गत 17 फरवरी को लोजपा से इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि लोजपा और उसके प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) के लिए इसमें कुछ खास नहीं चल रहा है. दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार और उसके बाद से लगातार दिग्गज नेताओं का LJP छोड़ के जाना चिराग के लिए मुश्किल खड़ा कर रहा है. जनवरी में जहां एक साथ 27 नेताओं ने पार्टी छोड़ी थी तो वहीं बीते दिनों एक साथ 200 लोजपा नेताओं ने जेडीयू चीफ RCP Singh के सामने पार्टी की सदस्यता ली थी.

ये भी पढ़ें-JDU में शामिल होंगे LJP के कई बागी नेता, चिराग पासवान पर धोखाधड़ी के तहत दर्ज कराएंगे FIR

 

(इनपुट-भाषा)