चिराग पासवान ने बीजेपी को दी नसीहत कहा- 'मंदिर छोड़ विकास की राजनीति करें'
Advertisement

चिराग पासवान ने बीजेपी को दी नसीहत कहा- 'मंदिर छोड़ विकास की राजनीति करें'

चिराग पासवान ने राहुल गांधी की भी तारीफ की है. साथ ही बीजेपी को राजनीति में बदलाव करने की नसीहत दी है.

चिराग पासवान ने राहुल गांधी की जीत की तारीफ की है. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग पर बीजेपी को फैसला लेने के लिए कहा है. जिसके बाद से एनडीए में सभी नेता भी सीट शेयरिंग फैसला लेने के लिए बीजेपी पर दवाब बढ़ा रहे हैं. इस बीच कयास लगाया जा रहा है कि शायद वह भी एनडीए से नाराज है और गठबंधन तोड़ सकते हैं. अब चिराग पासवान ने राहुल गांधी की भी तारीफ की है. साथ ही बीजेपी को राजनीति में बदलाव करने की नसीहत दी है.

चिराग पासवान ने कहा है कि निश्चित रूप से राहुल गांधी में सकारात्मक बदलाव आया है. जहां कांग्रेस लगातार हार रही थी और लंबे समय बाद पार्टी ने अच्छी जीत होसिल की है. इसका श्रेय उनको मिलना चाहिए. यदि आप किसी की आलोचना करते हैं तो उन्हें अच्छे काम के लिए श्रेय भी देना चाहिए.

वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि कांग्रेस ने अच्छे तरीके से किसानों और बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया जिसमें वह सफल हो गए. वहीं, एनडीए धर्म और मंदिरों में उलझी रह गई. इसलिए मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि हमें केवल विकास के मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए.

चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग के मुद्दे से अलग करते हुए कहा कि मैं सीट के लिए बात नहीं कर रहा मैं मुद्दों को लेकर परेशान हूं. क्यों कि चुनाव नजदीक हैं और हमे जनता के बीच उन्हें फेस करना है. हम उन्हें कैसे बताएंगे कि किसानों के हित के लिए सरकार ने क्या किया है. हम कैसे बताएंगे कि किसानों के लिए सरकार ने अच्छा कदम उठाया है. हम जीएसटी के मुद्दे को लेकर भी चिंतित थे.

उन्होंने कहा कि हम जनता के उस सभी सवालों को लेकर चिंतित हैं जो उनके सरोकार से जुड़ा है. हम उन्हें किन मुद्दों पर विकास की राह दिखाएंगे. लेकिन हम काफी समय से धर्म और मंदिरों में उलझे हुए दिख रहे हैं. हमारी छवि किसानों के मुद्दों पर दिखनी चाहिए और विकास के मुद्दों पर दिखनी चाहिए.

चिराग पासवान ने इससे पहले ट्वीट कर सीट शेयरिंग को लेकर कहा था कि 'गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओ से मुलाक़ात हुई परंतु अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पायी है. इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुक़सान भी हो सकता है.'

उन्होंने यह भी कहा कि, 'टीडीपी व रालोसपा के एनडीए गठबंधन से जाने के बाद एनडीए गठबंधन नाज़ुक मोड़ से गुज़र रहा है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फ़िलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीक़े से दूर करें.'

वहीं, एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस ने बीजेपी से सीट शेयरिंग के मुद्दे पर फैसला लेने के लिए 31 दिसंबर तक का वक्त दिया है. उन्होंने कहा है कि हमारी पार्टी में असंतोष फैल रहा है. इसलिए सीट शेयरिंग पर फैसला लेना होगा, एक हफ्ते में फैसला हो जाना चाहिए वरना पार्टी अपना फैसला लेने में स्वतंत्र होगा. वहीं, एलजेपी की ओर से उन्होंने 7 सीट का दावा भी किया है.