राम मंदिर मुद्दे पर कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी LJP : चिराग पासवान
Advertisement

राम मंदिर मुद्दे पर कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी LJP : चिराग पासवान

सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोजपा को कोई समस्या नहीं है.

चिराग पासवान ने कहा राम मंदिर मुद्दे पर कोर्ट का फैसला सर्वमान्य. (फाइल फोटो)

गया : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने साफ-साफ कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर कोर्ट का जो भी फैसला होगा, उनकी पार्टी उसका सम्मान करेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए गठबंधन में शामिल रहने के सवाल पर कहा कि मीडिया और ट्विटर के जरिए लगातार हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाना गठबंधन की सेहत के लिए ठीक नहीं है.

चिराग पासवान ने कहा कि कुशवाहा 2014 से हमारे साथी रहे हैं और उन्हें अपनी बात एनडीए नेताओं के साथ बैठकर करनी चाहिए. सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोजपा को कोई समस्या नहीं है. चिराग ने गया से पटना लौटने के क्रम में जहानाबाद में ये बातें कही. इस दौरान लोजपा कार्यकर्ताओं ने अरवल मोड़ के समीप उनका जोरदार स्वागत किया.

गया में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए चिराग ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे गठबंधन के बारे में आरजेडी नेता कोई टिप्पणी नहीं करें तो बेहतर होगा. जहां तक रही बात लोजपा की तो, बीते 5 वर्षों से एनडीए का हिस्सा रही है. गठबंधन में सम्मान को लेकर कभी भी मुझे संदेह नहीं लगा. उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान यूपीए के दौरान आरजेडी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जिस तरीके से हमारी पार्टी को दरकिनार कर चुनाव की रणनीति तैयार की थी उसी वक्त हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने गठबंधन छोड़ा था.

चिराग पासवान ने कहा कि हम एनडीए के साथ हैं. 2014 में प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे. जहां तक रही आज की गठबंधन की बात तो हमारे गठबंधन बहुत पूरी तरह से मजबूत है. उपेंद्र कुशवाहा को लेकर जरूर कभी-कभी बातें सामने आती हैं. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन के भीतर अपने विचारों को कम रखते हैं. मुझे लगता है कि यही कारण है कि विपक्ष के लोगों को मौका मिल रहा है.