तेजस्वी यादव के बर्थडे सेलिब्रेशन पर चिराग का तंज, मांझी को बताया मौसम वैज्ञानिक
Advertisement

तेजस्वी यादव के बर्थडे सेलिब्रेशन पर चिराग का तंज, मांझी को बताया मौसम वैज्ञानिक

चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को चार्टर्ड प्लेन में जन्मदिन मनाने के फोटो वायरल होने पर निशाना साधा है और कहा की हर किसी का जन्मदिन मनाने का व्यक्तिगत तरीका हो सकता है. 

चिराग पासवान ने कहा है कि 37 सीटों पर उम्मीदवारों की नाम की घोषणा आज शाम करेगी.

पटना: एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को चार्टर्ड प्लेन में जन्मदिन मनाने के फोटो वायरल होने पर निशाना साधा है और कहा की हर किसी का जन्मदिन मनाने का व्यक्तिगत तरीका हो सकता है. एक तरफ लालू यादव जेल में है और उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है और इस तरीके से जन्मदिन तेजस्वी यादव के द्वारा मनाया जा रहा है.

एक तरफ तेजस्वी यादव अपने पिता से जेल में मिलने हमेशा नहीं जाते दूसरी तरफ तस्वीरें जिस तरह से वायरल हो रही है वह जगजाहिर है. तेजस्वी यादव छोटे भाई हैं नसीहत देता हूं, समझाता हूं और सिखाता हूं. फिर से समझाऊंगा कि यह सब ठीक नहीं है.

तेजस्वी यादव के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और वो नेता प्रतिपक्ष हैं. बिहार के विधानसभा जाने का समय नहीं होता है. जनता से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए समय नहीं होता है और ऐसे कार्य के लिए समय निकालते हैं. जनता सवाल पूछेगी कि चुनाव सर पर हैं. प्रदेश की जनता से मिलने और अपने पिता लालू यादव से मिलने का समय तेजस्वी यादव के पास नहीं है. क्षेत्रवासियों से मिलने का समय नहीं है और जन्मदिन पर ऐसे भव्य आयोजन चार्टर्ड प्लेन में करते हैं जो कल्पना से परे है.
  
साथ ही उन्होंने कहा है कि झारखंड चुनाव अपने दम पर एलजेपी लड़ेगी. चिराग पासवान ने कहा है कि 37 सीटों पर उम्मीदवारों की नाम की घोषणा आज शाम करेगी. चिराग ने कहा है कि गठबंधन के तहत हम चाहते थे कि कुछ सीटों पर चुनाव लड़ें. एक प्रयास भी किया गया था लेकिन एलजेपी इस बात से स्पष्ट थी कि टोकन के तौर पर सीट बीजेपी देगी तो नहीं लेंगे. 6 सीटों की मांग की थी लेकिन बीजेपी अधिकांश सीटो पर घोषणा कर दी गई है. 

आजसू को लेकर चिराग ने कहा की उनकी भी सीट फंसी हुई है लेकिन जब गठबंधन में है तो जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा हो जाना चाहिए. वहीं, कांग्रेस और शिवसेना के द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाए जाने के प्रयास को लेकर कहां महाराष्ट्र में शिवसेना पूरी तरह समर्थ है अपने बुद्धि और विवेक से आने वाले राजनीतिक भविष्य के लिए जो भी फैसले लेंगे सोच समझ कर लेंगे .

साथ ही जीतन राम मांझी को चिराग पासवान ने बताया मौसम वैज्ञानिक बताया है. उन्होंने कहा है कि मांझी मौसम की तरह गठबंधन बदलते रहेंगे तो विश्वसनीयता पर सवाल उठेगा. मजबूती से हम लोगों के साथ थे और हम लोग चाहते थे कि साथ रहे लेकिन उनको लगा के यहां लाभ नहीं हो रहा है तो महागठबंधन के साथ चले गए. 

अब महागठबंधन को छोड़ इधर आने की चाह में हैं. बार-बार गठबंधन छोड़ने से जनता का विश्वास टूटता है जहां पर जीतन राम मांझी रहे ईमानदारी के साथ रहे जब उनका आने का होगा तो लोक जनशक्ति पार्टी अपना विचार रखेगी. अभी हमें भी नहीं पता वह इस गठबंधन में है कि नहीं लाभ और क्षणिक लाभ की राजनीति करने से लाभ नहीं होने वाला है .

झारखंड चुनाव को लेकर जिस तरह से महागठबंधन और एनडीए में खींचतान चल रही है उस पर चिराग के द्वारा दिया गया बयान कहीं ना कहीं आग में घी डालने का काम करेगा. देखने वाली बात होगी कि इसपर क्या प्रतिक्रिया आती है.