पिता को मुखाग्नि देते ही बेसुध होकर गिर पड़े चिराग, हर किसी की आखें हुईं नम
Advertisement

पिता को मुखाग्नि देते ही बेसुध होकर गिर पड़े चिराग, हर किसी की आखें हुईं नम

रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ पटना के दीघा घाट पर किया गया. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि दी. 

मौके पर मौजूद परिवार के लोगों ने चिराग को किसी तरह संभाला.

पटना: एलजेपी (LJP) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) पंचतत्व में विलीन हो गए. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ पटना के दीघा घाट पर किया गया. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि दी. पिता को नम आखों से मुखाग्नि देने की रश्म पूरी करते ही चिराग पासवान(Chirag Paswan) बेसुध होकर गिर पड़े.

मौके पर मौजूद परिवार के लोगों ने उन्हें किसी तरह संभाला. इसके पहले रामकृपाल यादव से मिलकर भी चिराग पासवान अपने आसुओं को नहीं रोक पाए और फूट फूटकर रोने लगे. उन्हें देखकर रामकृपाल यादव की भी आखें नम हो गई. 

अंतिम यात्रा में समर्थकों का हुजुम
रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा उनके पटना स्थित एसके पुरी आवास से निकली. इसके पहले अपने प्रिय नेता का अंतिम दर्शन करने के लिए बिहार के कई जिलों से समर्थक उनके आवास पर पहुंचे. वहीं, जब घर से अंतिम यात्रा निकला तो उनके समर्थकों का हुजुम उमर पड़ा. 

अंतिम संस्कार में शामिल हुए नीतीश कुमार
रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बीजेपी नेता नित्यानंद राय, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी शामिल हुए. आपको बता दें कि 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान का निधन हो गया था. वो लंबे समय से बीमार थे और कुछ दिनों पहले ही उनकी हार्ट की सर्जरी भी हुई थी. 

पहली पत्नी राजकुमारी देवी भी पहुंची
वहीं, आज सुबह रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी भी अंतिम दर्शन के लिए पटना स्थित उनके आवास पर पहुंची. जहां रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को देखते ही वो फूट-फूटकर रोने लगीं. इस मौके पर चिराग पासवान सहित पूरा परिवार मौजूद था.