बगहा: क्रिसमस की दिख रही चहल-पहल, कोरोना गाइडलाइन फॉलो करने की सलाह
Advertisement

बगहा: क्रिसमस की दिख रही चहल-पहल, कोरोना गाइडलाइन फॉलो करने की सलाह

बगहा के गिरिजाघरों में क्रिसमस के मौके पर काफी चहल पहल देखने को मिल रहा है. बगहा के चखनी स्थित 135 साल पुराने चर्च को दुल्हन की तरह सजाया गया है

बगहा के चखनी स्थित 135 साल पुराने चर्च को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

इमरान अज़ीज, बगहा: बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के रामनगर और बगहा के गिरिजाघरों में क्रिसमस के मौके पर काफी चहल पहल देखने को मिल रहा है. बगहा के चखनी स्थित 135 साल पुराने चर्च को दुल्हन की तरह सजाया गया है और ईसाई समुदाय के लोग काफी धूमधाम से इस पर्व को मना रहे हैं. इस मौके पर लोग एक दूसरे से गले मिलकर बधाइयां दे रहे हैं.

आधी रात को हुआ प्रार्थना सभा का आयोजन
क्रिसमस (Christmas 2020) के मौके पर एक दूसरे को बधाई दे कर प्रेम और शांति सद्भाव का संदेश दिया जा रहा है. आपको बता दें कि 1883 में स्वामी अलेक्जेंडर द्वारा बनवाये गए चखनी चर्च में आधी रात को प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ और सुबह से ही मेला जैसा नजारा है. महिलाओं ने बताया कि इस मौके पर केक काटकर सेलिब्रेशन की शुरुआत हुई.

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करने की अपील
हालांकि, कोरोना काल की वजह से अधिकांश लोग घरों में ही केक काटकर क्रिसमस का पर्व मना रहे हैं. फादर चैंबर लीन ने लोगों को कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए प्रभु ईसा के जन्मदिवस को मनाने का अपील की है. उन्होंने कहा कि यह पर्व प्रेम, शांति व सद्भावना का संदेश देता है.