close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई सिटी बस सेवा, यात्रियों को मिलेगी मनमाने भाड़े से निजात

पटना एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए परिवहन निगम ने बड़ी सुविधा देते हुए दो बसों की शुरुआत की है.

पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई सिटी बस सेवा, यात्रियों को मिलेगी मनमाने भाड़े से निजात
पटना एयरपोर्ट से बस सेवा शुरू की गई है. (फाइल फोटो)

पटनाः राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट जानेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. पटना एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए परिवहन निगम ने बड़ी सुविधा देते हुए दो बसों की शुरुआत की है. जो यात्रियों को एयरपोर्ट लाने और ले जाने की सुविधा प्रदान करेगी. अब यात्री टैक्सी के बजाए बस से एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे.

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, सचिव संजय अग्रवाल और पटना एयरपोर्ट के निदेशक आर एस लाहौरिया ने दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला के मुताबिक, निगम ने मई 2018 से राजधानी पटना के यात्रियों को लिए कई रूट पर बसों की सेवा शुरू की है और एयरपोर्ट से बस सेवा की शुरुआत इसी योजना की कड़ी है.

दरअसल पटना के लोग एक अरसे से एयरपोर्ट के लिए खास तौर से बसों की मांग कर रहे थे. दूसरी ओर टैक्सी चालकों की तरफ की मनमाने भाड़े ने यात्रियों की परेशानी और बढ़ा दी थी. काफी विचार विमर्श के बाद परिवहन निगम ने गुरुवार को दो बसों को रवाना किया.

बसों को बिहार की पारंपरिक मधुबनी पेंटिग से सजाया गया है. जिससे बसों की खूबसूरती और भी बढ़ गई है. पटना एयरपोर्ट के निदेशक आर एस लाहौरिया और विमान संचालन समिति के चेयरमैन रूपेश सिंह ने संयुक्त रूप से परिवहन निगम से बस सेवा शुरू करने की मांग की थी. जिसके बाद आज बसों की शुरुआत हुई है. 

बताया जा रहा है कि दो रूटों पर बस चलेंगी. जो पटना एयरपोर्ट से हज भवन, आर ब्लॉक गोलंबर, पटना रेलवे स्टेशन होते हुए गांधी मैदान तक जाएगी.