समस्तीपुर: सिविल सर्जन ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, लगाई कर्मचारियों को फटकार
Advertisement

समस्तीपुर: सिविल सर्जन ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, लगाई कर्मचारियों को फटकार

सिविल सर्जन डॉक्टर सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने आज सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. सिविल सर्जन के किए गए औचक निरीक्षण में दर्जनभर से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी अपने ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए. 

 सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने आज सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संजीव, समस्तीपुर: बिहार (Bihar) के समस्तीपुर में सरकारी अस्पतालों में कर्मियों मनमानी और कुव्यवस्था की मिल रही खबरों के बाद सिविल सर्जन डॉक्टर सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने आज सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. सिविल सर्जन के किए गए औचक निरीक्षण में दर्जनभर से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी अपने ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए. 

सिविल सर्जन ने इन सभी गायब स्वास्थ्य कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए जवाब तलब किया है साथ ही जवाब संतोष पूर्ण नहीं होने तक इनके वेतन भुगतान पर रोक लगाई है. निरिक्षण के दौरान सीएस ने ओपीडी, इमरजेंसी सहित अन्य जगहों पर तैनात एएनएम एवं 1 ग्रेड तथा डॉक्टर ड्रेस कोड में नहीं थे यह देख सभी को फटकार लगाते हुए ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड का पालन करने का निर्देश दिया. 

सिविल सर्जन ने सख्त लहजे में कहा दोबारा जिन कर्मियों का ड्रेस कोड में नहीं पाया गया उनके ड्रेस एलाउंस की राशि काट ली जाएगी साथ ही उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. सीएस के अचानक पहुंचने से ओपीडी में हड़कंप मच गया. ओपीडी के कई डॉक्टर अपने कक्ष से नदारत थे. हालांकि सभी डॉक्टर निरीक्षण के दौरान ओपीडी में पहुंच गए. 

उन्होंने ऑन ड्यूटी कर्मियों को अस्पताल में उपलब्ध सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही और कोताही की शिकायत मिलने पर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.