बिहारः लड़की पक्ष ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक दर्जन लोग जख्मी

नालंदा में शादी के दौरान बारातियों के साथ मारपीट की गई. विवाद खान खिलाने को लेकर शुरू हुआ. 

बिहारः लड़की पक्ष ने बारातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक दर्जन लोग जख्मी
नालंदा में शादी के दौरान मारपीट की गई.

दीपक विश्वकर्मा/नालंदाः बिहार के नालंदा में वेना थाना इलाके के पचौड़ा गांव में उस वक्त अफरातफरी का माहौल कायम हो गया जब बारात में खाना खिलाने को लेकर हुए विवाद में लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे के बहनोई समेत कई बारातियों को सड़कों पर दौड़ा दौड़ा कर पीटा. इस घटना में महिला सहित करीब एक दर्जन बाराती जख्मी हो गए.

नालंदा में शादी के दौरान बारातियों के साथ मारपीट की गई. विवाद खान खिलाने को लेकर शुरू हुआ. लेकिन विवाद इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई पर आ गई. लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को दौरा-दौरा कर पीटा. घटना में एक दर्जन से अधिक बाराती घायल हो गए. इस दौरान जान बचाकर भाग रहे बारातियों के ऊपर रोड़ेबाजी भी की गई.

इस घटना से पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. बाद में ग्रमीणों के प्रयास से घायल बारातियों को इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में लाया गया. घायल बारातियों ने बताया कि वे लोग पचौड़ा गांव बाराती आये थे जिसमे महिला और बच्चे भी शामिल थे. 12 बजे रात तक लड़की पक्ष के लोगों ने महिला और बच्चों को न तो नास्ता दिया न ही पानी जिससे कुछ बारातियों ने नास्ता और पानी की मांग की.

खाना को लेकर दोनों पक्ष के लोगों के बीच गाली गलौज और तू तू मैं मैं होने लगी. जिसके बाद बात इतनी बढ़ गयी कि लड़की पक्ष के लोग आग बबूला हो गए और सब मिलकर लाठी डंडे से बारातियों पर टूट पड़े. महिला बच्चे और युवकों को बीच सड़क दौड़ा दौड़ा कर पीटने लगे. जिससे गांव में भगदड़ मच गया.

बाद में मामला बढ़ता देख स्थानीय लोगों के पहल पर मामला शांत कराया और घायल बारातियों को इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया. हांलाकि मारपीट के बाद भी शादी हुई. शादी के बाद वर और वधु पक्ष वाले थाने पहुंचे जहां दोनों पक्षों के बीच सुलह कराई गई.