बगहा: छात्रों के सामने ही भिड़े शिक्षक, दोनों के बीच जमकर हुई मारपीट

जानकारी के मुतबिक, पैसे के लालच ने हेड मास्टर और शिक्षक को लड़ने पर मजबूर कर दिया. जिसको लेकर दोनों आपस मे उलझ गए और देखते ही देखते शिक्षा का मंदिर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया.

बगहा: छात्रों के सामने ही भिड़े शिक्षक, दोनों के बीच जमकर हुई मारपीट
दो टीचरों के बीच जमकर मारपीट हुई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बगहा: एक तरफ देश में जहां चाचा नेहरु (Jawaharlal Nehru) को याद करके बाल दिवस (Children Day) मनाया जा रहा है. लेकिन बगहा में शिक्षक ही बाल दिवस के मतलब को शर्मसार करने में जुटे हुए है. जी हां बगहा के हाई स्कूल में दो शिक्षकों में ही आपसी भिडंत हो गई. भिंडत सिर्फ जुबान तक ही सीमित नहीं रही. दोनों शिक्षकों ने अपना आपा खो दिया. इस दौरान दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई.
 
बता दें कि  बिहार के बगहा के भैरोगंज बाजार के हाई स्कूल में दो टीचर के बीच किसी बात को लेकर जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट में अध्यापक के साथ- साथ स्कूल में काम करने वाला चपरासी भी उतर आया. चपरासी कृष्णा कुमार ने शिक्षक रविन्द्र प्रसाद के साथ मारपीट की. साथ ही मारपीट में शिक्षक रविन्द्र प्रसाद की शर्ट भी फट गई.

जानकारी के मुतबिक, पैसे के लालच ने हेड मास्टर और शिक्षक को लड़ने पर मजबूर कर दिया. जिसको लेकर दोनों आपस मे उलझ गए और देखते ही देखते शिक्षा का मंदिर रण क्षेत्र में तब्दील हो गया. घटना के बाद भैरोगंज हाई स्कूल में अफरा तफरी मच गई.

शिक्षक रविन्द्र का कहना है कि हाई स्कूल का चपरासी बच्चों के पोशाक और एमडीएम (Mid day meal) राशि का बंदरबांट कर रहा था. आखिरकार मामला तूल पकड़ता गया और पैसे के लालच ने शिक्षकों को आपस में मारपीट करने पर मजबूर कर दिया.

बगहा प्रखंड के प्रभारी बीईओ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने मामले से पल्ला झाड़ लिया. लेकिन पीड़ित शिक्षक रविन्द्र की शिकायत पर मौके पर पहुंचे डीओ संजीव कुमार मामले की जांच करने में जुटे हैं. साथ ही एचएम भी पूरे मामले में कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आई.

 

(Anupama Kumari, News Desk)