झारखंड: हेमंत सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, BJP ने कुछ यूं कसा तंज
Advertisement

झारखंड: हेमंत सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, BJP ने कुछ यूं कसा तंज

 मंगलवार को झारखंड विधानसभा में नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही हेमंत सरकार 4 हजार 210 करोड़ 8 लाख रुपए का अनुपूरक बजट भी लाई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद अनुपूरक बजट को सदन में रखा. 

हेमंत सरकार ने साल 2019-2020 के लिए अनुपूरक बजट सदन में पेश किया. (तस्वीर साभार-@HemantSorenJMM)

रांची: झारखंड विधानसभा में विशेष सत्र में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने साल 2019-2020 के लिए 4 हजार 210 करोड़ 8 लाख का दूसरा अनुपूरक बजट सदन में पेश किया. हेमंत सरकार के इस अनुपूरक बजट को सरकार के मंत्री ने जरुरी बताया तो वहीं, अलग-अलग दलों की ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

दरअसल, मंगलवार को झारखंड विधानसभा में नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही हेमंत सरकार 4 हजार 210 करोड़ 8 लाख रुपए का अनुपूरक बजट भी लाई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद अनुपूरक बजट को सदन में रखा. 

वहीं, इस बजट पर आजसू (AJSU) ने सवाल उठाते हुए इसे सरकार की जल्दबाजी बताया. आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि जब मूल बजट आना ही था, तो अनुपूरक बजट की आवश्यकता नहीं थी.

इधर, मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि पिछली सरकार जब साल के अंत मे अनुपूरक बजट लाती थी, तो हो हल्ला करते थे. अब एहसास होगा राज्य की जनता के लिए अनुपूरक बजट जरूरी है तो, बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि तुरंत कुछ भी प्रतिक्रिया बेमानी होगी. बता दें कि साल 2019-20 के दूसरे अनुपूरक बजट पर बुधवार को चर्चा होगी.