हेमंत सोरेन ने की समीक्षा बैठक, बोले- बहुत जल्द हम राज्य को दौड़ने लायक बनाएंगे

सीएम ने समीक्षा बैठक के बाद कहा हैकि बहुत जल्द राज्य को पहले अपने पैरों पर खड़ा करेगें फिर दौड़ने लायक बनाएंगे. हम अपने धन संग्रह में रफ्तार ल रहे हैं.

हेमंत सोरेन ने की समीक्षा बैठक, बोले- बहुत जल्द हम राज्य को दौड़ने लायक बनाएंगे
सीएम ने समीक्षा बैठक के बाद कहा है कि बहुत जल्द राज्य को पहले अपने पैरों पर खड़ा करेगें फिर दौड़ने लायक बनाएंगे. (फाइल फोटो)

रांची: हेमंत सोरेन सरकार के एक साल पूरा होने के पहले समीक्षा बैठकों का सिलसिला जारी हो गया है. सीएम ने समीक्षा बैठक के बाद कहा है कि बहुत जल्द राज्य को पहले अपने पैरों पर खड़ा करेगें फिर दौड़ने लायक बनाएंगे. हम अपने धन संग्रह में रफ्तार ल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पहले दिन के रिव्यू मीटिंग में ये जरूरी भी है कि समय समय पर विभाग में क्या गतिविधि चल रही उसकी समीक्षा होनी चाहिए. इस बैठक से विभाग में कार्य मे तेजी आती है और पदाधिकारी में जोश आता है. 

हमलोगों का प्रयास भी रहता है काम में गति हो और पदाधिकारी को जो जिम्मेदारी दी जाती है उस जिम्मेदारी के बारे में हमलोग समय समय पर जानकारी लें. ये नहीं होगा कि एक बार बोल दिया तो छोड़ दिया. हमारा प्रयास है सरकार जो निर्णय ले रही है या सरकार जो करना चाहती है उसे धरातल पर उतारा जाए और मोनिटरिंग भी हो और काम तेजी से हो.

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के पास सीमित संसाधन है और केंद्र सरकार के पास जनवरी से अब तक हमें केंद्रीय हिस्से कम मिले हैं. जो मिले हैं वो कागजों पर है ,लिखित है क्या मदद मिली. पर ,अब हम इस संक्रमण में जो हमलोगों ने जो मुसीबतें देखी और आने वाले समय मे जो मुसीबत झेलनी है उनसे हम कैसे बाहर आएंगें उसकी भी कार्य योजना हम बना रहे हैं.

सीएम ने कहा कि तीव्रता के साथ राज्य सरकार अपने संसाधन जुटाने में जुटी है और बहुत तीव्रता के साथ बहुत आगे तक बढ़ चुकी है. हम अपने धन संग्रह में भी रफ्तार ला रहे हैं. बहुत जल्द राज्य को पहले अपने पैरों पर खड़ा करेगें फिर दौड़ने लायक बनाएंगे.