रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने 6 जिलों ग्रिड-सब स्टेशन का किया उद्घाटन, लोगों की मिलेगी राहत
Advertisement

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने 6 जिलों ग्रिड-सब स्टेशन का किया उद्घाटन, लोगों की मिलेगी राहत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन से राज्य के 6 संचरण लाइन का उद्घाटन किया. दुमका ,गोड्डा , गढ़वा, पलामू , गिरिडीह , देवघर, जिले में ग्रिड और सब स्टेशन का उद्घाटन किया. 

 हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन से राज्य के 6 संचरण लाइन का उद्घाटन किया.(फाइल फोटो)

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन से राज्य के 6 संचरण लाइन का उद्घाटन किया. दुमका ,गोड्डा , गढ़वा, पलामू , गिरिडीह , देवघर, जिले में ग्रिड और सब स्टेशन का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया इन जिलों में बिजली की स्थिति में बड़े पैमाने पर बदलाव आएगा.

गढ़वा की स्थिति तो ये थी इनकी निर्भरता यूपी और बिहार पर थी, नतीजा था पहले वो अपना पेट भरेगें फिर आपको 2,4 और 5 घंटे बिजली मिलती थी. कोरोना महामारी के बीच 6-6 सब स्टेशन प्रारंभ कर दिया है. हमने कहा है बिजली विभाग आपके लिए चुनोती है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि एक साथ कितने फ्रंट पर लड़ा जा सकता है, कोरोना महामारी भी देखना है और सरकार की व्यवस्था भी चलानी है.ह म संक्रमण काल मे बहुत संभल कर आगे बढ़ रहे हैं. जो मौतें संक्रमण की वजह से हुई, उसे लेकर मैं मर्माहत हूं, पर आंकड़ो को लिहाज से देखें तो कुल संक्रमण का एक दशमल कुछ फीदसी है. संक्रमण में सरकार द्वारा निर्देश दिये गए थे.

 झारखंड जैसे राज्य में संक्रमण से कितने लोग भूखे मर जाते पर एक भी मौत भूख से नहीं हुई. गढ़वा में ग्रिड और संचरण लाइन सबसे बड़ी चुनोती थी. बरसात से पहले कोयल नदी पर काम पूरा करना चुनोती थी. एमडी के के वर्मा ने बताया वर्तमान सरकार ने  डीवीसी कमांड एरिया में संचरण लाइन का काम पूरा कर लिया है, अब डीवीसी कमांड एरिया में मंहगी बिजली से लोगों को निजात मिलेगा. सरकार ने संक्रमण काल मे भी अपने लक्ष्य को निर्धारित कर काम कर रही है.