झारखंड में 'मुख्यमंत्री किचन' की हुई शुरुआत, पांच हजार लोग फ्री में खा सकेंगे खाना
Advertisement

झारखंड में 'मुख्यमंत्री किचन' की हुई शुरुआत, पांच हजार लोग फ्री में खा सकेंगे खाना

जो लोग किचन तक नहीं पहुंच सकते हैं उनके लिए गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है जो लोगों तक खाना पहुंचाएगी. वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने वितरण किए जा रहे भोजन का भी स्वाद चखा.

 

मुख्यमंत्री ने वितरण किए जा रहे भोजन का भी स्वाद चखा.

रांची: कोरोना की महामारी से बचने के लिए बुलाए गए लॉकडाउन में कई लोगों के सामने अपना पेट भरना एक चुनौती बन गई है. हालांकि, प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से भूखे को खाना खिलाने का काम भी चल रहा है लेकिन सवा करोड़ की आबादी वाले इस राज्य में यह पर्याप्त नहीं इसीलिए जिला प्रशासन और राउंड टेबल की मदद से राजधानी के पहले मुख्यमंत्री किचन का मोराबादी मैदान के समीप शुभारंभ किया गया. 

वो जो लोग किचन तक नहीं पहुंच सकते हैं उनके लिए गाड़ियों की भी व्यवस्था की गई है जो लोगों तक खाना पहुंचाएगी. वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने हेमंत सोरेन ने वितरण किए जा रहे भोजन का भी स्वाद चखा.

महामारी से बचने के लिए लॉक डाउन तो कर दिया गया लेकिन कई ऐसे लोग हैं जिनके सामने थाने की आफत आ गई इसलिए राज्य का कोई भी शख्स भूखा ना रहे इसे लेकर मुख्यमंत्री किचन की शुरुआत की गई. जहां 5000 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था तो होगी साथ ही साथ खाने के लिए पहुंचने वाली भीड़ के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जाएगा.

कई जगह पर खुलेंगे सेंटर
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साफ कहा है कि आज जिस मुख्यमंत्री किचन की शुरुआत हुई है इसमें 5000 लोगों के भोजन की व्यवस्था होगी लेकिन जल्द ही हज हाउस, रांची क्लब सहित चार अन्य जगहों पर ऐसे किचन की व्यवस्था की जाएगी ताकि भूखे को यहां फ्री में खाना मिल सके.

स्थानीय लोगों के प्रयास को मुख्यमंत्री ने सराहा
लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर से बाहर आने की मनाही है लेकिन इस वजह से कई लोगों पर भोजन को लेकर समस्या आ गई थी लेकिन स्थानीय लोगों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए अलग-अलग इलाकों में लोगों को खाना देने की मुहिम चलाई है जिसकी मुख्यमंत्री ने सराहना की है.

मुख्यमंत्री ने की राज्य वासियों से अपील
कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बुलाए गए लॉक डाउन और लोगों को हो रही परेशानी पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपील करते हुए राज्यवासियों से संयम बरतने प्रार्थना की और कहा कि महामारी की लड़ाई में सभी अपना सहयोग देकर घर पर ही रहे ताकि वह सुरक्षित रह सकें वहीं उन्होंने लोगों को कम से कम लोगों के संपर्क में आने की हिदायत भी दी