CM नीतीश ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, बिहार में BJP का 'रन फॉर यूनिटी'

पटेल जयंती के अवसर पर पटना में भी राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. 

CM नीतीश ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, बिहार में BJP का 'रन फॉर यूनिटी'
सरदार पटेल की जयंती पर सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि.
Play

पटना : आज देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस अवसर पर पटना में भी राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. पटेल गोलम्बर पर समारोह का आयोजन किया, जहां राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी सहित अनेक नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

वहीं, बीजेपी द्वारा "रन फॉर यूनिटी" का आयोजन भी किया गया है, जो पटना के सप्तमुर्ती से प्रारंभ होकर पटेल मूर्ती चितकोहरा गोलम्बर पर समाप्त हुई. इस दौड़ मे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, नंद किशोर यादव, मंगल पांडेय सहित कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

पटना के अलावा राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी इस अवसर पर 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन किया गया. छपरा में विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ-साथ नेता और प्रशासनिक पदाधिकारी सड़कों पर उतरे. सांसद राजीव प्रताप रूडी के नेतृत्व में राजेंद्र स्टेडियम से राष्ट्रीय एकता दौर का शुभारंभ हुआ.

run for unity

गुजरात में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा लगाए जाने पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता डॉ सुनील कुमार ने कहा कि देश को एकजुट करने में उनका काफी योगदान रहा है. आज उनकी जयंती पर हमलोग एकता में दौड़ रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी उनकी शहादत दिवस पर नमन किया. साथ ही कहा कि इंदिरा गांधी के कामों को देश की जनता याद करेगी. हमलोग दोनों महापुरुषों को याद करते हैं, कोई बड़ा या छोटा नहीं.