बिहार: भूपेश सरकार ने भेजा CM नीतीश को न्यौता, आदिवासी नृत्य महोत्सव में बुलाया
Advertisement

बिहार: भूपेश सरकार ने भेजा CM नीतीश को न्यौता, आदिवासी नृत्य महोत्सव में बुलाया

 छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम पटना आए. उन्होंने सीएम को 27 से 29 दिसंबर तक रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का न्योता दिया.

सीएम नीतीश कुमार को कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता मिला.

पटना: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को न्योता मिला है. न्योता देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम पटना आए. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीएम हाउस में मुलाकात की.

इस दौरान 27 से 29 दिसंबर तक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का न्योता दिया. साथ ही सीएम नीतीश को आमंत्रण पत्र सौपा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छत्तीसगढ़ सरकार का न्योता स्वीकार किया है या नहीं, इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का पटना आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को न्योता देने का मामला राजनीतिक हल्कों में सुर्खियां बना है. 

सीएम नीतीश कुमार ने प्रेमसाय सिंह टेकाम का अपने सरकारी आवास पर स्वागत किया. बता दें कि हाल के महीनों में ये पहला मौका है, जब किसी गैर-बीजेपी शासित राज्य के मंत्री ने आकर सीएम से पटना में मुलाकात की और उन्हें किसी महोत्सव में शामिल होने का न्योता दिया है. 

इससे पहले पिछले साल उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी आईं थीं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रयागराज में होनेवाले अर्द्धकुंभ का न्योता दिया था, लेकिन सीएम इसमें शामिल नहीं हो पाए थे. हालांकि, बिहार सरकार में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने प्रयागराज जाकर संगम में डुबकी लगाई थी.