बिहार : सुषमा स्वराज के निधन पर नीतीश कुमार, रघुवर दास ने जताया शोक
Advertisement

बिहार : सुषमा स्वराज के निधन पर नीतीश कुमार, रघुवर दास ने जताया शोक

सुषमा स्वराज के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी शोक जताया है.

मंगलवार को देर रात हुआ सुषमा स्वराज का निधन. (फाइल फोटो)

पटना : पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रखर वक्ता रही सुषमा स्वराज का कल यानी मंगलवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. सुषमा स्वराज के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी शोक जताया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि सुषमा स्वराज एक प्रखर वक्ता, ओजस्वी और कुशल नेत्री के साथ-साथ विलक्षण प्रतिभा की धनी थीं. देश हित और लोक-कल्याण के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गए कार्यों को देश हमेशा याद रखेगा. अचानक उनके निधन की खबर मिलने से पूरा देश शोकाकूल है और व्यक्तिगत तौर पर मैं काफी मर्माहत हूं. 

सीएम नीतीश ने आगे कहा, 'उनके निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है. उनकी कमी हमेशा खलेगी. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य एवं साहस प्रदान करें.'

वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी शोक प्रकट की है. उन्होंने लिखा, 'पूर्व विदेश मंत्री, बहन सुषमा स्वराज जी के निधन की खबर से स्तब्ध और दुखी हूं. सुषमा जी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्रसेवा को समर्पित किया, उनकी कमी हमें सदैव महसूस होगी. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे. ऊं शांति.'

लाइव टीवी देखें-: