close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: पानी में डूबा है पटना, सवाल पर तमतमाए CM नीतीश; कहा- 'आप लोगों के पास कोई काम नहीं'

सवालों का जवाब देने के बजाय सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पत्रकारों के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि क्या आप लोगों को केवल पटना (Patna) में ही पानी दिख रहा है.

VIDEO: पानी में डूबा है पटना, सवाल पर तमतमाए CM नीतीश; कहा- 'आप लोगों के पास कोई काम नहीं'
पटना में पानी भरने की समस्या पर गुस्साए सीएम नीतीश कुमार.

पटना (Patna): बिहार की राजधानी पटना (Patna) का लगभग 80 फीसदी हिस्सा पिछले 5 दिनों से डूबा हुआ है, लेकिन जब मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से पत्रकारों ने इसपर सवाल पूछा तो वे तमतमा गए. सवालों का जवाब देने के बजाय सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पत्रकारों के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि क्या आप लोगों को केवल पटना (Patna) में ही पानी दिख रहा है. सीएम नीतीश ने कहा, 'मैं पूछता हूं कि भारत में अलग-अलग जगहों सहित पूरी दुनिया में पानी भरा है, लेकिन पटना (Patna) के कुछ मुहल्लों में पानी क्या भर गया आप लोग इसको बड़ी समस्या बताने में जुटे हैं. अमेरिका में क्या हो रहा है?'

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि सरकार लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. हेलीकॉप्टर सहित अन्य साधनों से लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. पंपिंग सेट की मदद से शहर का पानी निकाला जा रहा है.

बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मंगलवार को पटना (Patna) में पानी भरने से प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकले थे. दौरे से लौटने के बाद पत्रकारों ने उनसे इसपर सवाल पूछा तो वे गुस्से में आ गए. इससे पहले जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी भी कह चुके हैं कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक जैसे राज्यों में इस साल बारिश ने तबाही मचाई है, लेकिन वहां किसी को कुछ नहीं दिख रहा है. सब लोगों को केवल पटना (Patna) में ही बारिश का पानी दिख रहा है.

दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था कि हथिया नक्षत्र में कई बार ज्यादा बारिश हो ही जाती है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि ग्लोबल वार्मिंग के चलते इस तरह की बारिश का सामना करना पड़ रहा है. बताया जाता है कि 2013 में भी बिहार के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई थी, लेकिन इतनी बड़ी समस्या नहीं हुई थी.

इस बार पांच दिनों से बिहार की राजधानी पटना (Patna) के कई हिस्से पानी में डूबे हुए हैं. कंकड़बाग, पाटलीपुत्र कॉलोनी, भूतनाथ, राजेन्द्र नगर, हनुमान नगर, संजय गांधी नगर, लोहिया नगर आदि ऐसे इलाके हैं जो सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. इन इलाकों में छह से सात फीट तक पानी भरा हुआ है. पूरे शहर में एनडीआरएफ की टीम मोटर वोट के जरिए लोगों का रेस्क्यू कर रही है. राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी खुद तीन दिनों से अपने घर में कैद थे, सोमवार को बारिश रुकने के बाद एनडीआरएफ की टीम ने उन्हें रेस्क्यू किया था. इसी बीच बीजेपी के गिरिराज सिंह सहित कई नेता भी बिना नाम लिए सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तंज कस चुके हैं. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम नीतीश को फोन करके आश्वासन दिया है केंद्र हरसंभव मदद के लिए तैयार है.