close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: जलजमाव को लेकर CM नीतीश करेंगे बैठक, कांग्रेस ने कहा- पीड़ितों को मिले मुआवजा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जलजमाव की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं, कांग्रेस ने मांग की है कि पीड़ितों को नुकसान के हिसाब से मिलना चाहिए.

बिहार: जलजमाव को लेकर CM नीतीश करेंगे बैठक, कांग्रेस ने कहा- पीड़ितों को मिले मुआवजा
नीतीश कुमार जलजमाव की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे (फाइल फोटो)

पटना: बारिश (Rain) और बाढ़ (Flood) के बाद पटना में कई इलाकों में जलजमाव (Water logging) की स्थिति जस की तस बनी हुई है. जलजमाव के कारण कई इलाके में अभी भी पानी भरा हुआ है. बारिश और बाढ़ के बाद पानी भरने से लोगों को बुरा हाल है और इससे जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है.

नीतीश कुमार करेंगे समीक्षा बैठक
बाढ़ को लेकर राज्य सरकार भी लागातार सक्रिय है और प्रभावित लोगों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास में जुटी है. बाढ़ से हुए नुकसान और दोषियों की पहचान करने के लिए सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सोमवार को समीक्षा बैठक करेंगे.

नुकसान के हिसाब से मिले मुआवजा
बाढ़ के बाद बिगड़ी स्थिति को लेकर सियासत भी खूब हो रही है. विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार पर निशाना रहे हैं. वहीं, बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने मांग की है कि नुकसान के अनुसार पीड़ितों को मुआवजा मिलना चाहिए.

दोषी अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई
साथ ही मदन मोहन झा ने कहा है कि राज्य के डिप्टी सीएम (Deputy CM) सुशील मोदी (Sushil Modi) अपने घर में नए फर्नीचर लगवा रहे हैं. वहीं, आमलोगों को बुरा हाल हुआ है. उन्होंने कहा कि आमलोगों को भी राहत मिले इस ओर सरकार को प्रयास करना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी समीक्षा बैठक में दोषी पदाधिकारियों को भी चिन्हित करें.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने काफी बेहतर तरीके से हालात को संभाला है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कल सीएम की होने वाली समीक्षा बैठक में शहरी इलाकों की बेहतरी को लेकर कुछ बड़ा फैसला हो सकता है.

निखिल आनंद ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना फिर न हो इसके लिए भी बैठक में रणनीति बन सकती है साथ ही जो भी पदाधिकारी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.