close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: पटना पर मंडराया बाढ़ का खतरा, CM नीतीश कुमार ने लिया गंगा के बढ़े जलस्तर जायजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, जिलाधिकारी कुमार रवि सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

बिहार: पटना पर मंडराया बाढ़ का खतरा, CM नीतीश कुमार ने लिया गंगा के बढ़े जलस्तर जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया गंगा का जायजा. (तस्वीर- ANI)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में गंगा (Ganga) के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गंगा इन दिनों उफान पर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बढ़ते हुए जलस्तर का कल यानी गुरुवार को जायजा लिया. आज सीएम नीतीश इस इलाके का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे. निरीक्षण के दौरान सीएम ने अधिकारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, जिलाधिकारी कुमार रवि सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम को वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराया गया.

आज पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने पटना में गंगा नदी में बढ़े जलस्तर का फिर निरीक्षण किया. दीघा घाट से एनआईटी घाट तक उन्होंने निरीक्षण किया. गंगा का पानी खतरे के निशान से ऊपर है. सुबह छह बजे वाटर लेवल 49.61 पर था. जिलाधिकारी ने कहा कि अभी 2016 में आई बाढ़ जैसी स्थिति नहीं हुई है. जिला प्रशासन किसी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्राइवेट नावों पर निगरानी रखी जा रही है. फिलहाल दियरा के गांवों में गंगा का पानी नहीं घुसा है. लोग सुरक्षित हैं.

पटना में बाढ़ का खतरा मंडराने से जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. गंगा सुरक्षा बांध को मजबूत करने की तैयारी शुरू हो चुकी है. सुरक्षा बांध के तमाम दरबाजों को बंद किया जा रहा है. आपातकाल में दरवाजे को बोरे से बंद किया जाएगा. इस काम में मजदूर जुट गए हैं.