पटना: CM नीतीश से मिले बिल गेट्स, स्वास्थ्य सेवाओं पर हुई बातचीत

इस दौरान बिल गेट्स ने बिहार में गरीबी उन्मूलन की दिशा में हुए काम की सराहना की. साथ ही आगे भी बिहार को मदद जारी रखने की बात दोहराई.

पटना: CM नीतीश से मिले बिल गेट्स, स्वास्थ्य सेवाओं पर हुई बातचीत
बिल गेट्स ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. (तस्वीर साभार-@SushilModi)

पटना: बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. बिहार दौरे पर आए बिल गेट्स की इस दौरान सीएम नीतीश से स्वास्थ्य सेवाओं पर विस्तार से बातचीत हुई. इस दौरान बीजेपी नेता और राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे.

बता दें कि पिछले 20 साल से मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन बिहार में खासकर बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए मदद कर रहा है. इसके साथ ही फाउंडेशन बच्चों के टीकाकरण में भी मदद करता है.

इस दौरान बिल गेट्स ने बिहार में गरीबी उन्मूलन की दिशा में हुए काम की सराहना की. साथ ही आगे भी बिहार को मदद जारी रखने की बात दोहराई. गौरतलब है कि चार साल के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिल गेट्स की मुलाकात हुई है.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल गेट्स को राज्य में हुई प्रगति के बारे में बताया. साथ ही जलवायु परिवर्तन की वजह से आ रही समस्या पर चर्चा की. इसके अलावा सीएम ने जल जीवन हरियाली अभियान के बारे में भी बातचीत की.