राजधर्म का पालन करें CM,BJP-JDU नेता के बजाए सीएम के तौर पर करें काम: कांग्रेस
Advertisement

राजधर्म का पालन करें CM,BJP-JDU नेता के बजाए सीएम के तौर पर करें काम: कांग्रेस

प्रेमचंद्र मिश्रा ने सीएम नीतीश से अपील की है कि, वह राजधर्म का पालन करें और कोरोना महामारी के दौरान जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के नेता की बजाए, मुख्यमंत्री के तौर पर काम करें.

मचंद्र मिश्रा (Prem Chandra Mishra) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजधर्म का पालन करने की नसीहत दी है.

पटना: कोरोना काल में भी बिहार में सियासी संग चढ़ा हुआ है. इस दौरान, राजनीतिक बयानबाजी भी अपने चरम पर है. इस बीच, कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा (Prem Chandra Mishra) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को राजधर्म का पालन करने की नसीहत दी है.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि, वह राजधर्म का पालन करें और कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता की बजाए, मुख्यमंत्री के तौर पर काम करें.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों से बात करें और मीडिया पर से पाबंदी हटाएं. दरअसल, क्वारेंटाइन सेंटर्स पर मीडिया की इंट्री पर प्रतिबंद्ध लगा दिया गया है. इसको लेकर विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है.

इससे पहले रविवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी सत्याग्रह धरना का आयोजन किया था. इस दौरान, उपेंद्र कुशवाहा ने सरकार के सामने रखी अपनी पांच सूत्री मांगों में से एक मीडिया पर से बैन हटाने की भी मांग की थी.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि, क्वारेंटाइन सेंटर में मीडिया पर लगी पाबंदी को सरकार को हटाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि, क्वारेंटाइन सेंटर्स का हाल इतना बुरा है कि, वहां सिर्फ खानापूर्ति हो रही है. इस बदहाली का सच उजागर करने वाले मीडिया के लोगों पर पाबंदी लगाकर राज्य सरकार ने विचित्र निर्णय लिया है.

आरएलएसपी चीफ ने कहा कि, बिहार सरकार ने क्वारेंटाइन सेंटर्स पर मीडिया के लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है. ऐसा निर्णय सीधा लोकतंत्र पर हमला है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ऐसे निर्णय की जितनी निंदा की जाए कम है.