close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: CM नीतीश एक बार फिर करेंगे जलजमाव पर समीक्षा बैठक, विपक्ष ने बोला हमला

सीएम नीतीश कुमार 24 तारीख को पटना के सभी विधायकों, विधान पार्षदो और सासंदों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में पूरी स्थिति की समीक्षा होगी. 

पटना: CM नीतीश एक बार फिर करेंगे जलजमाव पर समीक्षा बैठक, विपक्ष ने बोला हमला
सीएम नीतीश कुमार की इस बैठक पर राजनीतिक बयानबाजी शुरु हो गई है.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में भारी जल जमाव और उसके बाद कई दिनों तक लोगों को पानी में फंसे रहने की समीक्षा एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार करेंगे. सीएम नीतीश कुमार 24 तारीख को पटना के सभी विधायकों, विधान पार्षदो और सासंदों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में पूरी स्थिति की समीक्षा होगी. यहीं नहीं इस बैठक में जल निकासी पर जनप्रतिनिधियों से सलाह ली जाएगी.

जिसके बाद राज्य सरकार पानी निकासी की योजना की शुरुआत करेंगी. सीएम नीतीश कुमार की इस बैठक पर राजनीतिक बयानबाजी शुरु हो गई है.विपक्ष ने इस मीटिंग को नौटंकी करार दिया है तो सत्ताधारी दल बैठक को काफी महत्वपूर्ण मान रही है.

आरजेडी सीएम नीतीश कुमार पर हमलावार है. पटना में बाढ़ को विपक्ष मानवजनित समस्या मानती है. विपक्ष ने स्पष्ट रुप से कहा कि जिस तरीके से पूरे मामले में तोपा गया वह सरकार की मिली भगत है. लाख डिमांड के बाबजूद भी कोई जांच कमिटी नहीं बनाई गई. मीटिंग पर राजद विधायक शिवचन्द्र राम ने कहा है कि यह सब नौटंकी है. 

पटना में एक दिन की बारिश से पटना जलमग्न हो गया. कोई जांच कमिटी नही बनी. हाईकोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में एक कमिटी बननी चाहिए. जल जमाव के बाद फैले कचड़े से ड़ेंगू ने महामारी का रुप ले ली है. लोग परेशान हैम. पटना में 5 हजार से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं.

सीएम नीतीश कुमार की प्रस्तावित मीटिंग में विस्तार से सभी मुद्दों पर चर्चा होगी. पटना में आगे इस तरह की परेशानी से पार पाने की योजना पर काम शुरु हो चुका है. विकास आयुक्त की अध्यक्षता में मीटिंग में पूरा रुप रेखा तय की जा रही है. विपक्ष के आरोप को सत्ताधारी दल ने खारीज कर दिया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रस्तावित मीटिंग पर जेडीयू का बयान आया है. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मीटिंग में विस्तार से चर्चा होगी. सभी जनप्रतिनिधियों से सलाह लिया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे. जल जमाव की क्या बजह तलाशे जाएंगे. योजना बनाई जायेंगी की आगे इस तरह की परेशानी खड़ीं नहीं हो. श्याम रजक ने विपक्ष के बायन को खारिज की है.

विपक्ष के आरोप से तिलमिलाया सत्तासीन दल बीजेपी ने आरजेडी पर हमला किया है. बीजेपी ने मुख्य विपक्षी दल आरजेडी को घेरते हुए कहा कि पानी में फंसे लोगो को सुनने विपक्षी नेता नहीं आए. एक भी विपक्ष के नेता पानी में नहीं उतरे. राज्य सरकार अपनी काम कर रही है.