close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में हर तरफ दिख रहा आजादी के जश्न का नजारा, गांधी मैदान में भी तैयारियां पूरी

बिहार में भी हर तरफ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जश्न का नजारा देखने को मिल रहा है. और हो भी क्यों ना हो 1947 से अब तक ये सफर बेमिसाल रहा है. आजादी के 73वें साल पर भारत बुलंदी पर है. 

बिहार में हर तरफ दिख रहा आजादी के जश्न का नजारा, गांधी मैदान में भी तैयारियां पूरी
सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहारएंगे.

पटना: आज देश के कोने-कोने में स्वाधीनता दिवस का जश्न मना रहा है. बिहार में भी हर तरफ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जश्न का नजारा देखने को मिल रहा है. और हो भी क्यों ना हो 1947 से अब तक ये सफर बेमिसाल रहा है. आजादी के 73वें साल पर भारत बुलंदी पर है. 

लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. लगातार छठी बार पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे. साथ ही देश की मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पीएम आज देश को संबोधित करेंगे. 

 

वहीं, बिहार में भी सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहारएंगे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार बिहारवासियों को संबोधित भी करेंगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. सुबह 9 बजे सीएम रघुवर दास झंडोतोलन करेंगे और राज्य के लोगों को संबोधित भी करेंगे. 

सीमा की सुरक्षा पर लगे एसएसबी और पुलिस के जवानों द्वारा नेपाल से आने वाले की सघन तलाशी ली जा रही है. स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी तरह की आतंकी घटनाओं को देखते हुए बॉर्डर की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा रेलवे स्टेशन होटलों और बसों की सघन तलाशी ली जा रही है.

सुरक्षा में लगे अधिकारियों का कहना है कि 15 अगस्त को लेकर ये विशेष अभियान एसएसबी के साथ संयुक्त रूप से पूरे नो मेंस लैंड पे, गेस्ट हाउस और रोडवेज पर डॉग स्क्वायड के साथ किया गया है.