सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों किया सर्वेक्षण, कोरोना से बचाव का भी लिया जायजा

सीएम ने हेल्थ में सुविधाओं के जुड़ी जानकारी मौके पर मौजूद चिकित्सकों से ली. इस दौरान उन्होंने प्रधान सचिव,आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिलाधिकारी दरभंगा को कई निर्देश दिए.

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों किया सर्वेक्षण, कोरोना से बचाव का भी लिया जायजा
सीएम ने हेल्थ में सुविधाओं के जुड़ी जानकारी मौके पर मौजूद चिकित्सकों से ली.

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दरभंगा जिले के कई बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. वहीं, सदर प्रखंड के शिशो पश्चिमी पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय, मखनाही में आवासित बाढ़ प्रभावित परिवारों के भोजन, आवासन, चिकित्सा व कोरोना से बचाव की व्यवस्था का भी सीएम ने जायजा लिया.

मध्य विद्यालय मखनाही के कुल 8 कमरों, जिनमें भू-तल के 6 एवं ऊपरी तल के 02 कमरे सम्मिलित हैं, में 14 बाढ़ प्रभावित परिवार के 56 लोग रह रहे हैं. मुख्यमंत्री वहां पहुंचे और बारिकी से हर चीज का निरीक्षण किया.

सीएम ने हेल्थ में सुविधाओं के जुड़ी जानकारी मौके पर मौजूद चिकित्सकों से ली. इस दौरान उन्होंने प्रधान सचिव,आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिलाधिकारी दरभंगा को कई निर्देश दिए. इस अवसर पर खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग, बिहार सरकार के  मंत्री  मदन सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी, मुख्य सचिव दीपक कुमार सहित अन्य लोग भी थे.

आपको बता दें कि बिहार के 16 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. सीतामढ़ी शिवहर सुपौल किशनगंज दरभंगा मुजफ्फरपुर गोपालगंज पूर्वी चंपारण पश्चिम चंपारण खगड़िया सारण समस्तीपुर सिवान मधुबनी मधेपुरा सहरसा में बाढ़ का पानी से तबाही मची है. 

कुल मिलाकर बाढ़ प्रभावित इलाके में 1365 सामुदायिक किचन चलाए जा रहे हैं. जिसमें 952488 लोग भोजन कर रहे हैं.बाढ़ से मरने वालों की संख्या 19 हो गई है .दरभंगा में 7 मुजफ्फरपुर में 6, पश्चिम चंपारण 4, सिवान 2 लोगो की मौत हुई है. 20 जानवर भी बाढ़ के पानी में अपनी जान गवा चुके है.र एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की 33 कंपनियां बचाव कार्य में जुटी हुई है.